MP News : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की अपना जन्मदिन न मनाने की घोषणा, बताया ये कारण

mp news

CM Shivraj announced not to celebrate his birthday : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि वो अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। इसी के साथ उन्होने अपील की कि कोई भी व्यक्ति या पार्टी कार्यकर्ता उनके जन्मदिन पर होर्डिग्स न लगाए और किसी तरह की औपचारिकता न करें। उन्होने कहा कि ये महत्वपूर्ण दिन महत्वपूर्ण काम में ही लगना चाहिए और वो चाहते हैं कि वो इस दिन सरकार के जरूरी काम करें और जनता की सेवा करें।

इसलिए नहीं मनाएंगे जन्मदिन…

5 मार्च को सीएम शिवराज का जन्मदिन होता है। ज़ाहिर तौर पर इस दिन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों में काफी उत्साह रहता है। लेकिन जन्मदिन से पहले ही आज सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘जन्मदिन किसी भी व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन होता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण दिन महत्वपूर्ण कामों में ही लगे, सरकार के काम में लगे, जनता की सेवा में लगे। इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं अपना जन्मदिन नहीं मनाऊंगा। मेरी आपसे अपील है कि मेरे जन्मदिन पर होर्डिंग न लगाएं और कोई औपचारिकता न करें, अगर आप मुझसे स्नेह करते हैं तो अपने घर या आसपास कहीं एक पौधा लगा दें या किसी जरूरतमंद भाई या बहन की छोटी सी मदद कर दें, मेरे लिए यही सबसे बड़ी शुभकामना होगी। आओ पौधे लगाएं, धरती को समृद्ध बनाएं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।