MP News: प्रदेश में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज, कोचिंग सेंटर! सीएम शिवराज ने दिए संकेत

CM शिवराज ने कहा कि 16 जून से प्रदेश में छूट दी जा रही है। कर्फ्यू को हटा लिया गया है।

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में योग दिवस (yoga day) के मौके पर वैक्सीनेशन महाअभियान (vaccination process) की शुरुआत की गई थी। जिसमें 1 दिन में 16 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन (vaccine) लगाए गए हैं। इसी विषय पर प्रदेश में कोचिंग (coaching), कॉलेज (college) और सिनेमा हॉल खोले जाने पर सहमति बन सकती है। जुलाई के पहले सप्ताह से प्रदेश में कॉलेज, कोचिंग संस्थान खोले जा सकते हैं। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने इस बात के संकेत दिए है।

दरअसल मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश की जनता को धन्यवाद ज्ञापन किया। CM Shivraj ने कहा कि अगर इसी तरह की रफ्तार रही तो जल्दी कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल को खोलने पर विचार किया जाएगा। Corona की दूसरी लहर को देखते हुए एक बार फिर से खुले कोचिंग संस्थान सहित कॉलेजों को बंद कर दिया गया था।

Read More: MP News: किसानों के लिए राहत भरी खबर, प्रक्रिया पूरी, जाने कब मिलेगी फसलों की बीमा राशि

रिकॉर्ड Vaccination के मौके पर सीएम शिवराज ने एक बार फिर से प्रदेश में कॉलेज, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल खोलने के संकेत दिए हैं। CM शिवराज ने कहा कि 16 जून से प्रदेश में छूट दी जा रही है। कर्फ्यू को हटा लिया गया है। हालांकि संक्रमण ना बढ़े इस दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं यदि प्रदेश की जनता सतर्क रहें और इसी तरह वैक्सीनेशन प्रोग्राम आगे बढ़ता रहा तो जल्द प्रदेश के कॉलेज, कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल खोल दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने कहा कि संक्रमण पूरी तरह से काबू में आ चुका है लेकिन अभी भी संक्रमण अपने पांव फैला सकता है। इसलिए सिनेमा हॉल खोलने पर अब तक सरकार डर रही है लेकिन मध्यप्रदेश में एक करोड़ 66 लाख से ज्यादा डोज लग चुके हैं। वही 2 दिन चलने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान में अगर इसी तरह की तेजी रही तो जुलाई के पहले सप्ताह से प्रदेश के कॉलेज, कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल को खोला जा सकता है।