MP News : मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, विश्वास सारंग से चर्चा के बाद काम पर लौटे चिकित्सक

Doctors strike in Madhya Pradesh ends : मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने चिकित्सा महासंघ के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की और कहा कि चिकित्सा महासंघ की मांगों को लेकर हाई पावर कमेटी बनाई जाएगी जहां उनकी समस्याओं और मांग पर विचार करेगी और सरकार समय सीमा में उनपर विचार करके निर्णय लेगी। समिति में महासंघ में शामिल सभी विभागों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। विश्वास सारंग के साथ चर्चा के बाद चिकित्सकों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापिस ले लगी है।

विश्वास सारंग से मुलाकात के बाद वापिस ली हड़ताल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने आज चिकित्सा महासंघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चिकित्सकों की हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया गया। मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि महासंघ की मांगों पर विचार करने हेतु हाई पॉवर कमेटी का गठन किया जायेगा। इसमें शासन के साथ चिकित्सा विभागों के प्रतिनिधि भी होंगे समिति का हिस्सा होंगे। यह समिति चिकित्सकों की मांगों को लेकर विचार कर सरकार के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। सरकार समिति द्वारा दिये गये सुझावों पर विचार कर समय सीमा में निर्णय लेगी। उन्होंने बताया कि समिति में चिकित्सा महासंघ के तीन प्रतिनिधि भी इस कमेटी में शामिल होंगे। महासंघ में विभिन्न विभागों का प्रतिनिधित्व भी है इसीलिए हाई पॉवर समिति में महासंघ में सम्मिलित प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।