MP News: दिग्गज कांग्रेस नेता का फर्जीवाड़ा उजागर, FIR दर्ज, लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई

वही सोनी ने अपने भाई सईद सोनी से तत्कालीन एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी से मिलीभगत कर समिति की जमीन के साथ-साथ सरकारी जमीन भी बेच दी।

MP News

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। एमपी कांग्रेस (MP Congress) कमेटी के प्रदेश महामंत्री पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (Prevention of corruption act) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल कांग्रेस नेता पर करोड़ों की सरकारी संपत्ति बेचने का आरोप है। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस (lokayukt police) ने पार्टी के दिग्गज नेता पर एफआईआर किया है। वहीं उनके भाइयों पर भी केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता कदीर सोनी (kadir soni) ने जेडीए समेत अन्य विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर सरकारी संपत्ति को बेचा है। पद पर रहते हुए कांग्रेस नेता सोनी ने करोड़ों की सरकारी जमीन में हेराफेरा किया है। वही लोकायुक्त पुलिस की जांच के बाद यह बड़ी फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कदीर सोनी ने गृह निर्माण सहकारी समिति के नाम अहिंसा चौक के पास जमीन आवंटित कराया था।

Read More: माधवराव सिंधिया की प्रतिमा होगी स्थानांतरित, सांसद ज्योतिरादित्य ने किया निरीक्षण

बता दें कि कांग्रेस नेता कदीर सोनी गृह निर्माण सोसायटी के अध्यक्ष है। वही सोनी ने अपने भाई सईद सोनी से तत्कालीन एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी से मिलीभगत कर समिति की जमीन के साथ-साथ सरकारी जमीन भी बेच दी।सरकारी जमीन के कुल 60 प्लॉट बेचे गए हैं। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने कांग्रेस नेता कदीर सोनी सहित उनके भाइयों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

लोकायुक्त की टीम ने बताया कि जांच के बाद जब पूरे मामले की फाइल मांगी गई तो फर्जीवाड़ा सामने आया। इस फर्जीवाड़े में शामिल अधिकारी कर्मचारियों का नाम खुलासा हो सके। इसके लिए फाइल मांगी गई थी। जो अब तक गायब बताई जा रही है। हालांकि जांच के दौरान लोकायुक्त की टीम ने तत्कालीन नगर निगम का और कंट्री प्लानिंग समेत अन्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत उजागर किया है। वहीं फाइल की तलाश की जा रही है। जिसके बाद जल्द ही कुछ अन्य नाम के खुलासे हो सकते हैं।