MP News: मीनाक्षी बनी मध्यप्रदेश की गृहमंत्री! लोगों की सुनी समस्याएं

जब मीनाक्षी गृहमंत्री के रूप में लोगों की समस्याएं सुन रही थी तो गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा और उनके ओएसडी अशोक अवस्थी मीनाक्षी के बगल में बैठे थे और समस्याओं का निपटारा कर रहे थे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (international woman day) के अवसर पर मध्य प्रदेश गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने एक नवाचार किया। शासकीय आवास की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा (meenakshi verma) को उन्होंने कुछ देर के लिए गृह मंत्री का दायित्व सौंपा। इस दौरान मीनाक्षी ने विभिन्न महिलाओं की समस्याएं सुनी और आवेदनो पर विचार किया। महिला दिवस के मौके पर आज चार इमली स्थिति बी-6 गृह मंत्री के बंगले का नजारा अलग था। समस्या लएकर पहुचे लोग चौक गए। कारण था, गृह मंत्री की कुर्सी पर बजाएं नरोत्तम मिश्रा के बैठी थी मीनाक्षी वर्मा जो मंत्री जी के शासकीय आवास पर स्टाफ में कार्यरत है।

दरअसल गृह मंत्री ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए मीनाक्षी को यह जवाब देही सौपी थी।गृहमंत्री के रूप में उनकी कुर्सी पर बैठने और भीङ को संभालते हुए लोगों की समस्या सुनते देखना दिलचस्प था।समय इस पूरे वाकए में एक नई बात यह भी थी कि महिलाओं को प्राथमिकता से सुनवाई के लिए बुलाया गया और मीनाक्षी ने एक-एक करके सब के आवेदन किए और उन पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।जब मीनाक्षी गृहमंत्री के रूप में लोगों की समस्याएं सुन रही थी तो गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा और उनके ओएसडी अशोक अवस्थी मीनाक्षी के बगल में बैठे थे और समस्याओं का निपटारा कर रहे थे।

Read More: Datia Crime News: कर्मचारियों को जिंदा जलाने का प्रयास, जांच में जुटी पुलिस

लगभग आधे घंटे तक मीनाक्षी ने कुर्सी पर बैठकर समस्याएं सुनी और इस दौरान तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा आवेदनों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।इसके बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उनका यह नवाचार मध्यप्रदेश में महिला सशक्तिकरण की स्थिति को बताता है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में जिस तरह से महिलाओं के हित मे काम किए गए हैं वह अपने आप में सराहनीय है और यह कदम भी उसी का एक अंग है।

इस अवसर पर गृह मंत्री की कुर्सी पर बैठी मीनाक्षी ने कहा है कि वे अद्भुत गर्व महसूस कर रही है कि गृहमंत्री ने उनको यह दायित्व सौंपा।मीनाक्षी ने गृहमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वे लंबे समय के बंगले पर ही तैनात हैं और गृहमंत्री बिल्कुल परिजनों की तरह उनका ख्याल रखते है।