MP News: नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, UnLock को लेकर की बड़ी मांग

नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को अनलॉक करने की और व्यवहारिक और भीड़ नियंत्रण नीति को सफल नीति बनाने के लिए प्रयास किए जाएं।

नारायण त्रिपाठी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) की दूसरी लहर के बीच अनलॉक (unlock) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भोपाल सहित अन्य जिलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। सरकार की नीतियों को लेकर बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (narayan tripathi) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में नारायण त्रिपाठी ने प्रदेश में जनता कर्फ्यू (janta curfew) को अनलॉक करने की व्यवहारिक और कारगर नीति अपनाए जाने की अपील की है।

दरअसल त्रिपाठी ने अपने पत्र में लिखा है कि कोरोना की लड़ाई में संपूर्ण योगदान किया जाना और उसके लिए संपूर्ण व्यवस्था किया जाना, एक मात्र उपाय था लेकिन अब जिस तरह से प्रतिबंधों को खोला जा रहा है। उसमें और अधिक कारगर नीति अपनाए जाने की जरूरत है। नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को अनलॉक करने की और व्यवहारिक और भीड़ नियंत्रण नीति को सफल नीति बनाने के लिए प्रयास किए जाएं।

Read More: MP Board: रिजल्ट तैयार करने स्कूलों को आ रही दिक्कत, मंत्री परमार ने कही बड़ी बात

अभी जारी नीतियों का जिक्र करते हुए त्रिपाठी ने कहा कि आधी दुकानों को खोले जाने के निर्देश दिए गए। जिससे भीड़ एकदम से बढ़ रही है। वर्तमान में अनलॉक होते ही गांव देहात के छोटे नगरों में आधी दुकानों पर जनता टूट पड़ी है। जिससे संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो सकता है। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन की है कि सुबह से शाम तक संपूर्ण दुकानों को एक साथ खोले जाने की अनुमति दी जाए। जिससे भीड़ का बंटवारा हो सके और भीड़ नियंत्रण में आ सके।

BJP विधायक ने कहा कि किसी मामले में प्रतिबंध लगने मात्र से लोग अनावश्यक भीड़ जुटाने लगते हैं। अतः ऐसी स्थिति में दुकान को सुबह से शाम तक पूरे खोलने से भीड़ प्रतिबंध मुक्त होगी और लोग 2 गज की दूरी का पालन कर व्यवहारिक तरीके से भीड़ को कम कर सकेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में corona की दूसरी लहर में रिकवरी रेट 92 प्रतिशत से अधिक पहुंच गया है जबकि संक्रमण दर 1.2% रिकॉर्ड किया गया है अब ऐसी स्थिति में प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई है हालांकि इसके लिए कमेटियां निर्मित की गई है साथ ही जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों की फीडबैक ले रहे हैं ऐसी स्थिति में बीजेपी विधायक द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश में सभी दुकानों को एक साथ खोले जाने की मांग की गई है।

MP News: नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, UnLock को लेकर की बड़ी मांग