MP News: प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने 28 नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई शपथ

इस बीच कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा और गाइडलाइन के तहत ही सारी कार्यवाही की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कोरोना (corona) की रफ्तार एक बार फिर से तेज हो गई है। इसके बाद मध्य प्रदेश (madha pradesh) में विधानसभा के शीतकालीन सत्र (winter session) को स्थगित कर दिया गया है। सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। वहीं प्रदेश में अब सीधे विधानसभा का बजट सत्र (budget session) लाया जाएगा। इससे पहले आज मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP by-election) में जीत कर आए विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह किया गया।

दरअसल विधानसभा उपचुनाव जीतकर आए 28 नवनिर्वाचित विधायकों ने अपने पद की शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह पद की शपथ ली। कोरोना प्रोटोकाॅल के नियमों का पालन करने हुए रामेश्वर शर्मा ने 28 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई।

Read More: MP: बीजेपी विधायक की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती

कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन

जहां 28 विधायक एक-एक कर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के कक्ष में मौजूद हुए और शपथ ग्रहण किया। इस बीच कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया गया और गाइडलाइन के तहत ही सारी कार्यवाही की गई। ज्ञात हो कि इससे पहले शीतकालीन सत्र को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) सहित सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

बता दें कि इससे पहले शीतकालीन सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण कराने का निर्णय लिया गया था लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सर्वदलीय बैठक में शीतकालीन सत्र को टाल दिया गया। जिसके बाद कार्यक्रम में बदलाव करते हुए आज प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा अपने कक्ष में विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह किया। जिसके बाद से सभी 28 विधायक शासन की गतिविधियों में भाग ले सकेंगे तथा शासन की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।