3 साल के मासूम की आंख में घुसा कीड़ा, 18 घंटे बाद निकला जिंदा देखें वीडियो

MP News

MP News : मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक तीन साल के मासूम की आंख में कीड़ा घुस गया था। जिसके शिवपुरी जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सक ने बड़ी ही मशक्कत के बाद बाहर निकाला। बच्चे की आंखों से कीड़ा 18 घंटे बाद बाहर निकला। बड़ी बात ये है कि बच्चे की आंखों में वो कीड़ा 18 घंटे तक जीवित रहा और बच्चे की आंखों को जख्मी करता रहा। बच्चा शिवपुरी जिले के पवा बसई गांव का रहने वाला है। उसका नाम कुलदीप पिता वीरेंद्र आदिवासी है। कुलदीप की आंखों में 21-22 अगस्त की रात कीड़ा घुस गया था।

आंसू की नली के पास छेद कर अंदर घुसा था कीड़ा

कीड़ा घुसने के बाद बच्चा दर्द से हाल बेहाल हो गया। उसकी आंखें भी सूज गई क्योंकि कीड़ा आंसू की नली के पास छेद कर अंदर घुसा था। जिसके बाद परिजन उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचें। यहां नेत्र चिकित्सक गिरीश चतुर्वेदी को दिखाया गया। जिसके बाद डॉक्टर ने परिजनों को आंखों में कीड़ा होने की बात बताई। डॉ ने बताया कि बच्चे की आंख में घुसे कीड़ा आंसू की नली के पास छेद कर अंदर घुस गया था। कीड़ा बच्चे की आंख में छेद करने की कोशिश कर रहा था इसी वजह से आंखों में से खून निकल रहा था और आंखें सूज गई।

इसके बाद डॉ ने ऑपरेशन की मदद से कीड़े को बाहर निकाला। ऑपरेशन के दौरान करीब 15 मिनट का समय लगा। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें डॉ द्वारा आंखों में से कीड़ा निकालते हुए देखा जा रहा है। वीडियो में कीड़ा जिंदा दिख रहा है। बच्चा अभी स्वस्थ है। परिजनों ने डॉ का भी शुक्रिया किया है। डॉ ने कहा कि इस तरह का मामला पहली बार देखने को मिला है। ये हैरान करने वाला मामला है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News