MP: अपनी मांगों को लेकर अधिकारी-कर्मचारियों की आज भूख हड़ताल

अधिकारी-कर्मचारी अरेरा हिल्स स्थित आयकर भवन के प्रांगण में सुबह 11:00 से शाम 6:00 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। संयुक्त कार्यवाही परिषद का कहना है के अधिकारी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की नीतियों से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं

अधिकारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(Madhya pradesh) में उपचुनाव(by election) को लेकर सियासी लहर जारी है। इसी बीच अधिकारी-कर्मचारियों की मांग भी रफ्तार पकड़ने लगी है। उपचुनाव को देखते हुए लगातार अधिकारी कर्मचारी सरकार के सामने अपनी मांग रहे थे। संयुक्त कार्यवाही परिषद के बैनर तले आयकर अधिकारी और कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को भूख हड़ताल करेंगे।

जानकारी के मुताबिक अधिकारी-कर्मचारी अरेरा हिल्स स्थित आयकर भवन के प्रांगण में सुबह 11:00 से शाम 6:00 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। संयुक्त कार्यवाही परिषद का कहना है कि अधिकारीगण केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की नीतियों से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं। जिसके बाद पदाधिकारियों ने दावा किया है कि आयकर विभाग के 97% अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

ये भी पढ़े: सुरक्षाकर्मी-सफाई कर्मियों के साथ मारपीट,कर्मचारी हड़ताल पर

बता दे कि आयकर विभाग के अधिकारी-कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को प्रमुखता से रख रहे हैं लेकिन उन पर कोई सुनवाई नहीं हो पा रही। अधिकारियों की मांग है कि पदों का डायवर्जन एवं अधिकारियों एवं कर्मचारियों की स्वीकृत संख्या का सही निर्धारण किया जाए। इसके साथ ही 5 वर्षों से रुकी हुई नियमित पदोन्नति को जल्द ही शुरू किया जाए।

ये भी पढ़े: उपचुनाव में लगेगी शिक्षकों की ड्यूटी, जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपी सेवाएं

वही 20,000 खाली पदों पर जल्द भर्ती शुरू की जाए इसके साथ ही निचले स्तर के पदों पर भी अनावश्यक विलंब किया जा रहा है। इसे खत्म करते हुए जल्द से जल्द अधिकारियों का प्रमोशन किया जाए। अधिकारियों की मांग यह भी है कि वेतन निर्धारण में लगातार कर्मचारियों को असमानता का सामना करना पड़ा है। जिसको खत्म करते हुए 2018 से लंबित कैडर रिव्यू एवं पुनर्गठन कमिटी रिपोर्ट लागू की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here