MP Politics: BJP सांसद की केंद्रीय मंत्री से बड़ी मांग, सौंपा पत्र

वही सांसद की माने तो केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने प्रस्ताव को कैबिनेट में भेजकर स्वीकृत कराने पर सकारात्मक उत्तर दिया है।

बीजेपी नेता

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश (madya pradesh) में लोकसभा के मुख्य सचेतक और सांसद राकेश सिंह (bjp mp rakesh singh) ने आज केंद्रीय मंत्री से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान राकेश सिंह ने बड़ी मांग करते हुए जबलपुर एयरपोर्ट का नाम वीरांगना रानी दुर्गावती (rani durgavati) के नाम पर करने हेतु पत्र दिया है। इस दौरान जबलपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की जानकारी सांसद राकेश सिंह ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी (ahrdeep puri) को दी।

दरअसल लोकसभा मुख्य सचेतक और बीजेपी सांसद राकेश सिंह आज नई दिल्ली में थे। जहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से दिल्ली में भेंट की। इस दौरान संसद में बड़ी मांग करते हुए जबलपुर एयरपोर्ट का नाम बदलकर रानी दुर्गावती के नाम पर करने के लिए पत्र सौंपा है। वहीं उन्होंने एयरपोर्ट विस्तार के कार्य में गति देने तथा यात्री सुविधाओं को बढ़ाने हेतु भी उड्डयन मंत्री से मांग की है।

Read More: Betul News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार रिश्वत लेते नायब तहसीलदार रंगेहाथ गिरफ्तार

सांसद ने कहा कि जबलपुर डुमना एयरपोर्ट का नाम दुर्गावती के नाम पर करने के लिए अग्रिम कार्यवाही में तेजी लाई जाए। इस दौरान संसद ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पहले से ही प्रस्तावित नाम का भी उल्लेख किया। इतना ही नहीं केंद्रीय उड्डयन मंत्री से चर्चा के दौरान सांसद ने जबलपुर में नई वायुसेवा शुरू करने पर भी चर्चा की। वही सांसद की माने तो केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने प्रस्ताव को कैबिनेट में भेजकर स्वीकृत कराने पर सकारात्मक उत्तर दिया है।

इसके साथ ही सांसद राकेश सिंह से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि देश में जिन भी एयरपोर्ट का प्राइवेटाइजेशन किया गया है। वहां यात्री सुविधाओं को विस्तारित किया गया है। रानी दुर्गावती के विस्तारीकरण का कार्य तेजी से किया जाए और कार्य में तीव्र गति लाई जाए यह बात केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सांसद राकेश सिंह से कही।