MP Politics: आगामी चुनाव को लेकर एक्शन में कांग्रेस, इस रणनीति पर बिछाएगी बिसात

जल्द कमलनाथ की बैठक में आगामी नगरीय निकाय (urban body election), पंचायत चुनाव (panchayat election) को लेकर भी रणनीति तय की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कांग्रेस (MP Congress) ने चुनाव (upcoming election) की तैयारी शुरू कर दी है। बंद कमरे में हुई बैठक के बाद अब कांग्रेस सरकार (shivraj government) को घेरने की तैयारी में नजर आ रही है। दरअसल प्रदेश में कांग्रेस सब कोरोना पीड़ितों (corona infected) को मुआवजा दिलाने का काम करेगी और इसके लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता पीड़ितों के घर-घर जाकर सदन तक उनके लिए संघर्ष करेंगे।

दरअसल कुछ दिनों से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के सह प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी (sudhanshu trivedi) द्वारा भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों के दिग्गजों के साथ मुलाकात की जा रही है। वहीं संगठन को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। इस बैठक में प्रदेश के दिग्गज सज्जन सिंह वर्मा (sajjna singh verma), एनपी प्रजापति (NP Prajapati) जैसे नेता भी पहुंच रहे हैं।

बैठक में उपचुनाव (upcoming byelection) को लेकर भी रणनीति बननी शुरू हो गई है। सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर कांग्रेस Action में नजर आएगी। सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को उनके पद से हटा दिया गया है। जल्द कमलनाथ की बैठक में आगामी नगरीय निकाय (urban body election), पंचायत चुनाव (panchayat election) को लेकर भी रणनीति तय की जाएगी।

Read More: Covaxin को लेकर बड़ा दावा, कोरोना वायरस के खिलाफ इतने प्रतिशत है प्रभावी

इससे पहले कांग्रेस द्वारा संक्रमण काल के दौरान और अब पीड़ितों की सहायता के लिए उन्हें राशन-पानी तक की व्यवस्था की जा रही थी। अब पीड़ित परिवारों को सरकार से मुआवजा दिलाने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता उनकी मदद करेंगे। कांग्रेस घर-घर जाएगी और मुआवजा दिलाने के लिए आवेदन सरकार तक पहुंचाने का काम करेगी।

बता दें कि इससे पहले खंडवा लोकसभा उपचुनाव (khandwa loksabha election) के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने BJP की तरफ से कैलाश विजयवर्गीय को चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय खंडवा से चुनाव लडना चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस महंगाई जैसे मुद्दे पर भी लगातार सरकार को घेर रही है। सूत्रों की माने तो रणनीति के तहत कांग्रेस जन जागरण के साथ संपर्क साधने की तैयार में है। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचकर उनका मन टटोला जा सके।