MP Recruitment : 52000 पदों पर होगी भर्ती, गाइडलाइन पर आज लगेगी मुहर! मंत्रियों की कमेटी लेगी फैसला, युवाओं को होगा लाभ

इससे पहले 52000 शासकीय नियुक्तियों को भरने की प्रक्रिया में 11 मंत्रियों की कमेटी निर्धारित की गई थी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में जल्द एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती (MP Recruitment) होगी। इसके लिए सरकार द्वारा 52000 की नियुक्तियों को भरने की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है। मंगलवार को मंत्रालय (ministry) में नियुक्तियों को लेकर गाइडलाइन (guideline) पर अंतिम फैसला हो सकता है। जिसके बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि डेढ़ साल में 100000 पदों पर शासकीय भर्ती की जाएगी। इन भर्तियों से एक तरफ जहां विभागों में रिक्त पड़े स्थानों की पूर्ति होगी। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के उम्मीदवारों को भी बड़ा लाभ मिलेगा। भाजपा संगठन द्वारा ढाई साल से खाली पड़े पदों को भरने की कवायद शुरू की गई है।

इन भर्तियों के लिए मंगलवार को दोपहर 12:00 बजे से कमेटी की बैठक शुरू की जाएगी। वहीं दीपावली के आसपास निगम मंडल सहित सरकारी वकील जनभागीदारी समिति अपेक्स बैंक सहकारी संस्था सहित अन्य शासकीय पदों पर नियुक्तियों के लिए गाइडलाइन पर आज अंतिम फैसला होगा।

Read More : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, संगठन ने शुरू की तैयारी, प्रस्ताव हुए मंजूर तो बढ़ेगी सेवानिवृत आयु

इससे पहले 52000 शासकीय नियुक्तियों को भरने की प्रक्रिया में 11 मंत्रियों की कमेटी निर्धारित की गई थी। जिसमें अध्यक्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा मंत्री नरोत्तम मिश्रा गोपाल भार्गव तुलसी सिलावट जगदीश देवड़ा भूपेंद्र सिंह बिसाहूलाल गोविंद सिंह राजपूत अरविंद भदौरिया इंदर सिंह परमार और विजय शाह को शामिल किया गया था।

आज होने वाली बैठक में गाइड लाइन पर अंतिम मुहर लगने के साथ ही उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा। माना जा रहा है कि 2023 के सितंबर महीने तक प्रदेश के 1 लाख से अधिक पदों पर शासकीय भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इससे पहले एमपीपीएससी एमपीपीईबी सहित आरक्षक, चिकित्सक और शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी है वहीं कई अन्य विभागों द्वारा भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई है।