MP School: 7000 से अधिक अतिथि शिक्षकों की होगी नियुक्ति, लोक शिक्षण आयुक्त ने दिए निर्देश

लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहित सभी शासकीय स्कूल के प्राचार्य को इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Teacher Recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में होली (holi) से पहले अतिथि शिक्षकों Guest teachers) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) द्वारा प्रदेश में 7 हजार अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त जयश्री कियावत (jayshree kiyawat) ने सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों (District Education Oddicers) को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि प्रदेश में लगातार हाई/हायर सेकेंडरी स्कूलों में शिक्षकों की कमी देखी जा रही है। इसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने करीब 7000 अतिथि विद्वानों को नियुक्त करने का फैसला किया है। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहित सभी शासकीय स्कूल के प्राचार्य को इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Read More: Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

ज्ञात हो कि प्रदेश में कोरोना के मामले में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। जिसके बाद स्कूलों को फिलहाल बंद रखा गया है। वही 1 अप्रैल से प्रदेश के स्कूलों को खोलने पर चर्चा की जा रही है। हालांकि इस पर अभी तक आखिर निर्णय नहीं आया है लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग अपनी तैयारी में किसी तरह की कमी नहीं रखना चाहता।

इसलिए शिक्षकों के खाली पद को भरने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में अधिकारी खाली पदों की रिपोर्ट तैयार करेंगे और स्थानीय स्तर पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। स्थानीय अधिकारी रिपोर्ट तैयार कर शिक्षकों के नियुक्ति का कार्यभार देखेंगे।