MP School: मध्य प्रदेश में फरवरी से स्कूल खुलेंगे या नहीं? फैसला आज, शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक

mp school education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) के निर्देशानुसार 31 जनवरी 2022 तक स्कूल बंद  (MP School Reopen) रखने का फैसला किया गया था, जिसकी सीमा आज सोमवार को खत्म होने जा रही है, लेकिन अबतक फैसला नहीं हो पाया है कि मध्यप्रदेश में 1 फरवरी 2022 से स्कूल खुलेंगे या नहीं, हालांकि आज अंतिम फैसला लिया जाएगा।इसके लिए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आज सोमवार अपने आवास पर स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई गई है।संभावना जताई जा रही है स्कूल खोलने के संशय पर आज शाम तक तस्वीर साफ हो सकती है।

MP Weather: फरवरी में फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, इन राज्यों में बारिश के आसार

इससे पहले 26 जनवरी 2022 को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parma)ने बैतूल में कहा था कि स्कूलों के खुलने और बंद होने का फैसला प्रदेश में हालातों पर निर्भर करता है। अगले कुछ दिनों में रिव्यू मीटिंग करेंगे, इसमें हालातों की समीक्षा की जाएगी। अगर सबकुछ ठीक और सामान्य रहा तो स्कूल खुल भी सकते हैं, लेकिन स्थिति ठीक नहीं रही तो स्कूल नहीं खोले जाएंगे। आज के हालात देखकर मुझे नहीं लगता कि 31 जनवरी को भी स्कूल खोलने की सही स्थिति होगी।

सीएम लेंगे फैसला

आज मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है, आज सीएम शिवराज सिंह चौहान चर्चा करेंगे, उसके बाद फैसला किया जाएगा।वही इससे पहले कहा था कि फिलहाल 31 जनवरी तक स्कूल बंद (MP School Reopen) है लेकिन इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

विशेषज्ञों से चर्चा कर लेंगे फैसला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा था कि स्कूल खोलने (MP School Reopening 2022) के संबंध में विशेषज्ञों से विचार-विमर्श किया जाएगा और फिर आगे निर्णय लिया जायेगा। विशेषज्ञों से भी सलाह ली जायेगी। पूरा विचार-विमर्श करने के बाद ही स्कूल खोले जायेंगे।एक्सपर्ट (Experts) से चर्चा के बाद ही 1 से 12वीं तक स्कूल खोलने (School re-open) पर विचार किया जाएगा। दूसरे राज्य के स्कूल खोलने के फैसले पर भी राज्य शासन द्वारा नजर बनाए रखा गया है। इन सभी कारकों पर विचार करने के बाद ही प्रदेश में स्कूल खोलने पर फैसला लिया जा सकेगा।

Koo App

मुख्यमंत्री श्री @chouhanshivraj जी के 01 फरवरी 2022 से कक्षा पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों के स्कूल पुनः खोले जाने के निर्णय का स्वागत करता हूं । आगामी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सभी विद्यार्थियों को पूरे मनोयोग और मेहनत के साथ परीक्षा की तैयारी करने के लिए मेरी शुभकामनाएं!

इन्दरसिंह परमार (@Inder_Singh_Parmar) 31 Jan 2022

MP School: मध्य प्रदेश में फरवरी से स्कूल खुलेंगे या नहीं? फैसला आज, शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News