MP Teachers Recruitment : माध्यमिक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 6500 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। अस्थाई शिक्षक भर्ती 2018 की नियोजन प्रक्रिया के तहत उच्च माध्यमिक 4075 पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन 11 से 17 नवंबर तक पूरे हुए। वही माध्यमिक शिक्षकों के लिए स्कूल शिक्षा और जनजातीय विभाग द्वारा 6540 पदों पर दस्तावेज सत्यापन पूरे किए जाने हैं। जिसके लिस्ट जारी की गई है।

mp news

MP Teachers Recruitment : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा भर्ती प्रक्रिया के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है। अस्थाई शिक्षक भर्ती 2018 की नियोजन प्रक्रिया के तहत माध्यमिक शिक्षक के कुल 6539 पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन होने हैं। उम्मीदवार शिक्षक रिक्रूटमेंट और काउंसिल के लिए तैयार की गई वेबसाइट पर विजिट कर लिस्ट देख सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यह लिस्ट उपलब्ध कराई जा रही है।

दरअसल माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के आधार पर स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा भर्ती की जा रही है । इसके लिए दोनों विभागों की सूची में नाम का दौरा हुआ था। जिस पर रोक लगाने के लिए प्रवर्ग बार संभावित रिक्तियों की पूर्ति के लिए अभ्यर्थियों में से मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की अतिरिक्त सूची जारी की गई है।

अतिरिक्त सूची के लाभ

अतिरिक्त सूची के दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गए उम्मीदवारों को विज्ञापित पदों की संख्या के अनुसार अंतिम चयन सूची जारी करने के आदेश जारी किए जाएंगे।

दरअसल दोनों विभागों द्वारा संयुक्त भर्ती में कई नामों का दोहराव देखा गया था। जिसके बाद अभ्यर्थियों द्वारा पदभार ग्रहण नहीं करने और विभाग परिवर्तन की स्थिति में रिक्तियों के लिए सीटें बची हुई है। जिस पर अभ्यर्थियों में से मेरिट के आधार पर रिक्त पदों की पूर्ति की जाएगी।

अतिरिक्त सूची के लिए लिंक

https://trc.mponline.gov.in/Portal/Services/TRC/Public/frmDocVeriListMSExtra.aspx

दस्तावेज सत्यापन के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची

https://trc.mponline.gov.in/Portal/Services/TRC/Public/frmDocVeriListMS.aspx