पूर्व सांसद

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के दूसरे लहर ने तांडव मचा दिया है लगातार नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 3178 नए मामले सामने आए हैं। वही 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। इससे पहले सीएम शिवराज (CM Shivraj) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र (maharashtra) के बाद छत्तीसगढ़ (chattisgarh) की सीमा को भी सील कर दिया गया है।

सीएम शिवराज ने कहा कि यह संक्रमण का दौर है। दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन हो गया है। प्रदेश में एक्टिव केसों (Active cases) की संख्या बढ़कर 21375 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में चार महानगरों में लगातार संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। बता दे कि पिछले 24 घंटे में इंदौर में 734, भोपाल में 526, जबलपुर में 224 और ग्वालियर में 120 संक्रमित मामले सामने आए हैं।

Read More: Urban Body : कब होंगे नगरीय निकाय के चुनाव! कल होगी तस्वीर साफ

वही इंदौर में एक्टिव मरीजों की संख्या 5209, भोपाल में 4480, जबलपुर में 1449 और ग्वालियर में 818 पहुंच गई है। इसके अलावा अनूपपुर में 24 बड़वानी में 76, झाबुआ में 46 कटनी में 55 खंडवा में 25, उज्जैन 94 नए मामले सामने आए हैं।

बता दे कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) लोगों को जागरूक करेंगे। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल की सड़कों पर निकलेंगे। वही घनी आबादी वाले इलाके में जाकर सीएम शिवराज मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करेंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि जहां जरूरी होगी। वहां सख्त उपाय करेंगे लेकिन कोरोना केसों को किसी भी स्थिति में आगे नहीं बढ़ने दिया जा सकता।