MP: बागली में निकाय चुनावों के रुझान साफ, भाजपा ने बनाया रिकॉर्ड, जानें पूरी अपडेट

वार्ड 1 कांग्रेस का गढ़ रहा।पाचोरिया परिवार के 5 सदस्यों ने यहां से करीब 7 चुनाव जीते है।परन्तु इस बार कांग्रेस के इन्द्रनारायण पाचोरिया भाजपा के अमित धूलिए से मतों से पराजित हो गए।

बागली, सोमेश उपाध्याय। मध्य प्रदेश के देवास जिले की बागली में नगरीय निकाय चुनावों के परिणाम आ गए है।बागली में 7 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद हुए निकाय चुनावों के प्रथम चरण के मतदान की घोषणा हो गई है और इस बार भाजपा ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। बागली नगरीय निकाय में भाजपा के 10 ,कांग्रेस 2 और निर्दलीय 3 प्रत्याशी विजय हुए।इसके बाद विजेताओं को एसडीएम एस आर सौलंकी ने प्रमाण पत्र वितरित किए।

यह भी पढ़े.. राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए नई अपडेट, जल्द बढ़ेगा DA! एरियर भी मिलेगा, जानें कितनी बढेगी सैलरी

दरअसल, उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में बनाए गए केंद्र पर मतगणना सम्पन्न हुई।सुबह 8.30 बजे सभी अभ्यर्थियों एवं उनके सहयोगी मतगणना अभिकर्ता के सामने कढ़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम से सभी ईवीएम निकाली गई।15 टेबलों पर आरम्भ हुई गणना के बाद कुछ ही देर में परिणाम सामने आए।इस दौरान एसडीओपी मुले,तहसीलदार विवेक सोनकर,नायब तहसीलदार अनीता बरेठ,जनपद सीईओ प्रभांशु सिंह,फारेस्ट एसडीओ अमित सौलंकी, टीआई दीपक यादव सहित प्रमुख अधिकारी,कर्मचारियों सहित प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ता मौजूद थे।

वार्ड 1 में आजादी के बाद पहली बार खुला भाजपा का खाता

बागली नगर परिषद अंतर्गत वार्ड 1 के नतीज़ों ने सभी को चौका दिया।वार्ड 1 कांग्रेस का गढ़ रहा।पाचोरिया परिवार के 5 सदस्यों ने यहां से करीब 7 चुनाव जीते है।परन्तु इस बार कांग्रेस के इन्द्रनारायण पाचोरिया भाजपा के अमित धूलिए से मतों से पराजित हो गए।

वार्ड 3 में हुई भाजपा की सबसे बड़ी जीत

बागली के वार्ड क्रमांक 3 में भाजपा की सबसे बड़ी जीत हुई यहां से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी सीमा कमल यादव 255 वोटों से विजय हुए यहां पर बीजेपी के ही पूर्व पार्षद लक्ष्मी हरजीत सिंह ग्रेवाल निर्दलीय प्रत्याशी रूप में मैदान में थे।

दो पूर्व नप अध्यक्ष हारे चुनाव

खास बात यह रही कि कांग्रेस के दो पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष पराजित हो गए। पूर्ण आप अध्यक्ष श्यामा कुमार और पूर्व अध्यक्ष जीएस भाटिया अपने प्रतिद्वंद्वी यो से चुनाव पराजित हुए।

बागली में वार्ड आरक्षण की स्थिति :
1. एससी महिला – 4
2. एससी – 1
3. एसटी – 14
4.एसटी महिला : 6
5. ओबीसी महिला – 2,9
6. ओबीसी -7
7. अनारक्षित महिला- 3,5,11,15
8. अनारक्षित (सामान्य) वार्ड – 8,10,12,13

ये है विजेताओं की सूची

वार्ड 1 अमित धूलिए (भाजपा)
वार्ड 2 आरती विपिन शिवहरे (निर्दलीय)
वार्ड 3 सीमा कमल यादव (भाजपा)
वार्ड 4 ज्योति कमलेश परमार (कांग्रेस)
वार्ड 5 सुशीला मोहन मानधनया (भाजपा)
वार्ड6 रामदुलारी पति सुरेंद्र (निर्दलीय)
वार्ड7 अश्विन गुर्जर (कंग्रेस)
वार्ड8 अरुण गायत्री ठगेले (निदलिय)
वार्ड9 श्रीमती पुष्पा रामचंद्र राठौर ,(भाजपा)
वार्ड 10 कल्पना अमोल राठौर (भाजपा)
वार्ड 11 (अरवा जूझेर बोहरा) (भाजपा)
वार्ड 12 रजत राजेश बजाज (भाजपा)
वार्ड 13 मोहन देवीलाल अजमेरा(भाजपा)
वार्ड 14 : कला बाई राधेश्याम राठौर (भाजपा)
वार्ड 15 :श्रीमती सजन कुंवर शम्भू सिंह उदावत (भाजपा)