MP Weather: मप्र के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, Yellow Alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में समय में बारिश की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है। 3 दिन के धूप के बाद गुरुवार को सुबह सुबह एक बार फिर फुहारों ने मौसम को सुहावना बना दिया है। कुछ इलाकों में जहां झमाझम की स्थिति रही वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश से सड़कों पर फिर से पानी भर आया। हालाकि फुहारों के बाद तापमान में कमी आई है इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर 4 सितंबर तक बारिश के आसार जताए हैं। जिसके साथ प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश तो कहीं-कहीं हल्की बहुत बौछारें जारी रहेगी।

दरअसल मौसम विभाग ने कहा है झारखंड और पंजाब के ऊपर बनी चक्र भारतीय गहरे और मानसून ट्रफ लाइन की वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। वहीं एक ट्रफ लाइन ग्वालियर से सतना की तरफ भी जा रही है। जिसके करण भोपाल, इंदौर और सतना में बारिश की संभावना जताई गई है। जिसके कारण अभी 2 से 3 दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा। वहीं कुछ हिस्सों में बौछारें होती रहेंगी।

इधर मौसम विभाग की माने तो 1 जून से अभी तक करीबन 1180 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। वही प्रदेश ने अपनी बाढ़ की स्थिति की वजह से बड़े तालाब का जलस्तर पॉइंट 10 फीट ज्यादा बढ़ गया है जिसके कारण जलस्तर को लेवल पर लाने के लिए भदभदा डैम का एक गेट खोला गया है।वहीं दूसरी तरफ कलियासोत कभी जलस्तर बढ़ जाने की वजह से इसके भी एक गेट को खोला गया है। इधर मौसम विभाग ने अपनी जारी रिपोर्ट में इंदौर संभाग सहित होशंगाबाद, उज्जैन और ग्वालियर सहित भोपाल में वर्षा होने की संभावना जताई है।

इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछार

भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर और जबलपुर संभाग के जिलों में

इन जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

राजगढ़, धार, रतलाम, शाजापुर, आगर, श्योपुर, मंदसौर, नीमच, गुना

गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना

भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, संभागों में

Rainfall dt 03.09.2020
(Past 24 hours)
Indore 73.2
Gwalior 39.7
Rewa 52.4
Raisen 15.6
Sidhi 19.2
Ratlam 18.0
Satna 10.0
Khajuraho 5.2
Jabalpur 2.4
Damoh 1.9
Nowgaon 1.0
Guna 7.0
Hoshangabad 7.4
Ujjain 8.2
Pachmarhi 2.6
Sagar 0.2
Shajapur trace
Bhopal trace
Malanjkhand trace
Datia trace
Dhar 0.2
mm

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here