weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(Madhya pradesh) में फुहारों का सिलसिला जारी है। मानसून के लौटने में अभी कुछ दिन और है। संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर(october) के तीसरे सप्ताह के अंत तक मानसून विदा हो जाएगा। इधर प्रदेश के कई हिस्से में हल्की बारिश दर्ज की गई है। जिससे मौसम(Weather) सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग(weather department) की मानें तो शुक्रवार को जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, रतलाम, मंडला, इंदौर संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल मौसम(Weather) विभाग ने अनुमान जताया है कि इस सप्ताह सभी जिले में हल्की बारिश(rain) होगी।वहीं वर्तमान में दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में अति कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसे अगले 24 घंटे में मौसम(Weather) में बदलाव देखने को मिल सकता है। मध्य प्रदेश के दक्षिण, दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी जिलों में बारिश हो सकती है। जबकि 18 और 19 अक्टूबर को उत्तरी भागों में भी बौछारें हो सकती है। अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो गुरुवार को छिंदवाड़ा में 3 मिलीमीटर, बेतूल में दो और जबलपुर में 0.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है।

Read This: MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

वही 16 से 20 अक्टूबर के बीच ग्वालियर में बूंदाबांदी के आसार बनेंगे। 20 और 21 अक्टूबर को वर्षा में कमी आएगी जबकि 22 अक्टूबर को पूर्वी जिलों में एक बार फिर से बारिश का माहौल बन सकता है। मौसम(Weather) वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में आंध्रप्रदेश के तटों के आस पास एक नया दबाव का क्षेत्र निर्मित हो रहा है जिसकी वजह से ऐसी संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में बारिश के आसार

वही मौसम(Weather) वैज्ञानिकों का कहना है कि पिछले 24 घंटे में उज्जैन, रतलाम, भोपाल, बैतूल, होशंगाबाद, शिवपुरी, देवास, मंडला, जबलपुर, इंदौर, खंडवा और खरगोन में बारिश होने की संभावना है।

weather