MP Weather Update : मौसम के बदल रहे मिजाज, जाने कैसा रहेगा पूरा हफ्ता

up weather today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का मौसम (Weather) इन दिनों तेजी से बदल रहा है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी होने लगी है, इसका कारण हरियाणा (Haryana)और उससे लगे पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना होना है। दिसंबर (December) से एक साथ तीन सिस्टम बनने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

दरअसल, दक्षिण भारत (South India) पर आए चक्रवाती तूफान निवार (Nivar) के प्रभाव से मध्य प्रदेश के पूर्वी तथा दक्षिणी जिलों में पिछले 2 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा की गतिविधियां देखी गई थी। अब इस तूफान का प्रभाव समाप्त हो जाएगा परंतु पूर्वी तथा मध्य जिलों में बादल छाए रह सकते हैं।वहींं, राजधानी भोपाल (Bhopal) में ठिठुरन बढने से लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं। लोगों को दिन के समय ठंडी हवा चलने से तेज सर्दी का एहसास हो रहा है। लोग घरों से निकलने से पहले गर्म कपड़े पहन रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)