MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार, येलो अलर्ट

up weather update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 10 सितंबर तक बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में आंध्रा तट और उड़ीसा तट (Andhra Coast and Orissa Coast) के बीच एक ऊपरी हवा का चक्रवात (Wind cyclone) बनने की संभावना है। इसके कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर आगे बढ़ने के आसार भी हैं। इस सिस्टम से प्रदेश में अच्छी बरसात की उम्मीद है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (weather department) ने 10 संभागों के जिलों में कही कही गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग ने सोमवार को येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

मौसम विभाग की माने तो 8 और 9 सितंबर को प्रदेशभर में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसके अलावा 7 सितंबर को भी प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार हैं। अरब सागर में बने सिस्टम और हवा का रुख लगातार दक्षिणी बना रहने से लगातार नमी आ रही है। मध्य प्रदेश में अब दिन का तापमान बढ़ने लगा है। इससे शाम के समय गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने लगती हैं।10 सितंबर तक बंगाल की खाड़ी में आंध्रा तट और उड़ीसा तट के बीच एक ऊपरी हवा का चक्रवात बनने की संभावना है। इसके कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर आगे बढ़ने के आसार भी हैं। इस सिस्टम से प्रदेश में अच्छी बरसात की उम्मीद है। 8 और 9 सितंबर को प्रदेश भर के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)