MP Weather: मप्र के इन संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

मौसम वैज्ञानिकों ने जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल सहित शहडोल, रीवा में अगले 24 घंटे में बिजली गिरने के साथ साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश मौसम (MP Weather) में अब तक चक्रवर्ती तूफान ताऊ ते (Tauktae ) का असर देखने को मिल रहा है जहां भोपाल (bhopal) सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में रुक-रुक कर बूंदाबांदी जा रही है। वही मौसम वैज्ञानिकों (weather department) की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और साथ रुक रुक कर बौछारें पड़ती रहेगी। बारिश आने की वजह से लगातार तापमान में गिरावट भी रिकॉर्ड की जा रही है।

दरअसल चक्रवाती तूफान Tauktae बीते 5 दिनों से मध्य प्रदेश के मौसम में ठंडक बोले हुए हैं। प्रदेश के कई हिस्से में बारिश जारी है। इसी बीच मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्से में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो अधिक संभावना है कि मध्य प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र ग्वालियर, चंबल, सागर में बूंदाबांदी हो सकती है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश और बौछारें रहेगी। मौसम वैज्ञानिकों ने उम्मीद जताई है कि शुक्रवार से आसमान साफ होंगे लेकिन तापमान में बढ़ोतरी शनिवार के बाद ही देखने को मिलेगी।

इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश रिकॉर्ड 

बीते 24 घंटे में जिन जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है उसमें सीधी में सबसे ज्यादा 53 मिलीमीटर जबकि खजुराहो, सतना, रीवा, उमरिया, दमोह, छिंदवाड़ा, ग्वालियर सहित सागर, मंडला, भोपाल में भी बूंदाबादी जारी रही थी।

इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना

इसके अलावा मौसम वैज्ञानिकों ने जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल सहित शहडोल, रीवा में अगले 24 घंटे में बिजली गिरने के साथ साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

Rainfall dt 20.05.2021
(Past 24 hours)
Sidhi 53.0
Khajuraho 43.0
Satna 27.8
Rewa 24.8
Umaria 25.5
Damoh 22.0
Chhindwara 17.2
Hoshangabad 12.8
Malanjkhand 7.2
Gwalior 3.4
Sagar 1.0
Raisen 0.8
Nowgaon 2.0
Datia trace
Guna 0.6
Rajgarh trace
Jabalpur 9.6
Mandla 6.0
Bhopal 0.1
mm

MP Weather: मप्र के इन संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी MP Weather: मप्र के इन संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी MP Weather: मप्र के इन संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी