MP Weather Update: भीगा-भीगा रहेगा संडे, लगातार तीसरे दिन भी बूंदाबांदी के आसार

बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल समेत कई अन्य जगहों पर भी पिछले 2 दिनों से बूंदाबांदी जारी है।

MP Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शहर में पिछले 2 दिनों से हो रही बूंदाबांदी आज रविवार (Sunday) को भी जारी रहेगी। सुबह 5:30 से 6:30 बजे तक शहर में बादल 240 मीटर की ऊंचाई पर छाए हुए थे। इन्हें स्ट्रेटस क्लाउड (Stratus cloud) कहते है। कल शनिवार का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री दर्ज किया वहीं न्यूनतम तापमकन 15.8 डिग्री दर्ज किया गया था। कल तापमान में 2.2 डिग्री की कमी दर्ज की गई थी।

छा सकता है कोहरा

कुहासा (कोहरे और धुंध के बीच की स्थिति) और फुहाराें के कारण आज सुबह 6:30 बजे से सुबह 8 बजे तक 1000 मीटर की विजिबिलिटी (visibility) रही। आज कोहरा छाने की संभावना भी है। मौसम वैज्ञानिक पीके साह का मुताबिक राजधानी में हवा की रफ्तार ज्यादा है, मौसम में नमी बनी हुई है और बादल भी छट सकते है। उनके अनुसार यह तीनों मापदंड कोहरा छाने के लिए जरू है। उनके मुताबिक दिन में तापमान (temperature) में गिरावट हो सकती है और रात में बढ़ोतरी के आसार है।

Read More: MP Weather: तापमान में गिरावट से बढ़ी ठिठुरन, इन जिलों में आज बारिश की संभावना

अन्य जगहों पर भी हो रही बारिश

मौसम (MP Weather) में आए बदलाव से राजधानी ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बूंदाबांदी का दौरा जारी है। बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल समेत कई अन्य जगहों पर भी पिछले 2 दिनों से बूंदाबांदी जारी है।

किसानों के है वरदान है बारिश

इस मौसम में होने वाली बारिश किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं मानी जाती। किसानों ने इस समय अपने खेतों में गेहूं की फसल बोई है और इस समय पानी आना फसलों के लिए सबसे लाभदायक माना जाता है।