MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात में बने चक्रवात के कारण हल्के हल्के बादल छाए रहेंगे। रात को मौसम ठंडा बना रहेगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में मानसून की वापसी होने वाली है। मानसून की विदाई से पहले बढ़ रहे पारे से मौसम में उमस और गर्मी भरी हुई है हालांकि वही प्रदेश के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक कड़ी धूप के बीच कहीं कहीं बदल नजर आ सकते हैं। वही मौसम में उमस और गर्मी बनी रहेगी। हालांकि संभावित पूर्वानुमान की माने तो प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं कुछ जिलों में गरज- चमक के साथ मौसम सुहावना बना रहेगा। इधर आईएमडी ने कहा कि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश भागों तथा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन में मानसून के लौटने की स्थिति बन रही है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई 22 सितंबर मानी जा रही थी किंतु अब तक मध्य प्रदेश में मानसून विद्या नहीं हुआ है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो 5 अक्टूबर तक प्रदेश भर से मौसम की विदाई हो जाएगी। वही मानसून विदाई से पहले मौसम विभाग ने एक बार फिर तेज बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात में बने चक्रवात के कारण हल्के हल्के बादल छाए रहेंगे। रात को मौसम ठंडा बना रहेगा।

बता दें कि प्रदेश में जुलाई में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड होने के बाद अगस्त और सितंबर में अच्छी बारिश दर्ज की गई थी। वहीं राजधानी में 107 दिनों में 53.82 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई थी जो सामान्य से 10 इंच अधिक है।

गरज चमक के साथ हल्की बौछारें

मध्यप्रदेश के जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल संभागों के साथ अनूपपुर और शहडोल में गरज चमक के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।

MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश के आसार