MPPEB: 282 पदों पर जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के लिए नई तिथि घोषित, देखे यहां

गौरतलब हो कि पीईबी (PEB) ने जुलाई में राज्य सरकार के जेल विभाग के लिए जेल प्रहरी पद पर 282 पदों के लिए वैकेंसी निकाली थी। जिसके लिए तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में जेल प्रहरी की भर्ती परीक्षा के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Professional examination board) ने परीक्षा (exam) आयोजित करने की नई तिथि घोषित कर दी है। इसके लिए 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस बात की जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने ट्वीट (tweet) करते हुए दी है।

दरअसल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश में जेल प्रहरी के 282 पदों के लिए प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड द्वारा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 17 दिसंबर को परीक्षा आयोजित नहीं होगी बाकी सभी दिन परीक्षाएं होगी।

Read More: कांग्रेस का सिंधिया पर निशाना, उनके ही अंदाज में किया पलटवार 

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी परीक्षा के ठीक 2 दिन पहले ही परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। परीक्षा निरस्त करने का कारण यह बताया गया था कि परीक्षा केंद्र में तीन केंद्रों में बदलाव किए गए थे। जिसके कारण गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए परीक्षा को निरस्त किया था। मध्य प्रदेश जेल प्रहरी परीक्षा निरस्त होने के बाद कांग्रेस ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा था कि व्यापमं की तर्ज पर पीईबी (PEB) में घोटाला हुआ है। जिसकी वजह से इस परीक्षा को निरस्त किया गया है।

गौरतलब हो कि पीईबी (PEB) ने जुलाई में राज्य सरकार के जेल विभाग के लिए जेल प्रहरी पद पर 282 पदों के लिए वैकेंसी निकाली थी। जिसके लिए तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वही परीक्षा 20 नवंबर से 29 नवंबर के बीच होनी थी। जिसके लिए प्रदेश भर में कुल 70 सेंटर बनाए गए थे। वहीं परीक्षा के ठीक 2 दिन पूर्वी मध्य प्रदेश प्रोफेशनल बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था। अब एक बार फिर से पीईबी ने जेल प्रहरी परीक्षा के लिए तिथियां घोषित की है।