MPPEB: पीईबी ग्रुप 5 की भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, देखें यहां

बता दें कि इससे पहले एमपीपीईबी ग्रुप 5 का ऑनलाइन एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी किया गया था। जहां पहले यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक होनी थी।

PEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में एमपीपीईबी (MPPEB) ने ग्रुप 5 (Group 5) के विभिन्न पदों पर वैकेंसी (Vacancy) निकाली थी। जिसके लिए एमपीपीईबी 16 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने जा रहा था। अब इन परीक्षा तारीखों में बदलाव किया गया है। दरअसल मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Exam Board) ने ग्रुप 5 की तारीखों में बदलाव कर दिया है। अब यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होने की बजाए 28 दिसंबर से शुरू होगी। 28 दिसंबर से शुरू होकर यह परीक्षा 13 जनवरी तक संचालित की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले एमपीपीईबी ग्रुप 5 का ऑनलाइन एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी किया गया था। जहां पहले यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक होनी थी। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एक्जाम बोर्ड द्वारा ग्रुप 5 की परीक्षा तारीखों में बदलाव के बाद यह माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (Madhya Pradesh Teacher Eligibility Test) की परीक्षा तारीखों ने भी बदलाव किया जा सकता है। चर्चा है कि ग्रुप 5 की परीक्षा संपन्न होने के 4 या 5 दिन के बाद मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 की शुरुआत होगी। अगर ऐसा होता है तो प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 15 जनवरी के बाद ही शुरू की जा सकेगी।

Read More: MP: स्कूल फीस को लेकर राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन, दिए ये दिशा निर्देश

बता दे कि एमपीपीईबी ने स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट सहित 2150 अन्य पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसके लिए आवेदकों ने परीक्षा फॉर्म भरा था। वहीं 28 नवंबर को इसका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया था। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अब इस परीक्षा के तरीकों में बदलाव कर एक नई तारीख का ऐलान किया गया है।