MPPSC: राज्य सेवा आयोग ने पीएससी के छात्रों को दी बड़ी राहत, जाने यहां

प्रदेश में 21 मार्च से राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 (State Service Main Exam 2019) शुरू होने वाली है।मध्य प्रदेश में 21 मार्च से राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 (State Service Main Exam 2019) शुरू होने वाली है।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में MPPSC के छात्रों को बड़ी राहत दी जा रही है। दरअसल एमपी पीएससी मुख्य परीक्षा 2019 में कोरोना संक्रमित (corona positive) छात्र शामिल हो सके। इसके लिए PSC द्वारा खास बंदोबस्त किए गए हैं। जहां 21 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए हर शहर में एक विशेष परीक्षा केंद्र (exam centers) बनाया गया है।

दरअसल मध्य प्रदेश में 21 मार्च से राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 (State Service Main Exam 2019) शुरू होने वाली है। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके बाद अब PSC ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए हर शहर में एक-एक विशेष परीक्षा केंद्र (Special Examination Center) तैयार करने का निर्णय लिया है। यह ऐसे परीक्षा केंद्र होंगे जहां पॉजिटिव उम्मीदवार परीक्षा दे सकेंगे।

बता दें कि इस मामले में PSC का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामले के बीच प्रदेश के चार संक्रमित उम्मीदवारों ने MPPSC से संपर्क किया था। जिसमें तीन इंदौर और एक भोपाल के बताया जा रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा अपनी तैयारी खास करने के उद्देश्य से इन कोरोना विशेष केंद्रों का निर्माण किया गया है।

Read More: MP News: इनको मिलेगा फायदा, प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की तैयारी, उप समिति कर रही विचार

गौरतलब हो कि प्रदेश के 8 शहरों में 29 परीक्षा केंद्र पर मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। 21 मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलने वाली इस परीक्षा में कोई उम्मीदवार कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा देने से वंचित न रह जाए। इसके लिए MPPSC द्वारा खास व्यवस्था की जा रही है।

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर समिति परीक्षा केंद्र पर एक एक परीक्षा केंद्र को कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवारों के लिए भी तैयार किया जा रहा है। इन केंद्रों को आइसोलेशन एग्जामिनेशन सेंटर के द्वारा चिन्हित किया जाएगा। जहां डॉक्टर और मेडिकल की टीम भी तैनात होगी।

वही परीक्षा के दौरान भी यदि कोई छात्र कोरोना से संक्रमित होता है। वह अधिकारी को इसकी सूचना देकर विशेष परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे सकेगा। पीएससी की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी सार्वजनिक सूचना भी वेबसाइट पर जारी की जा रही है।