MPPSC: आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, 727 पदों के लिए इस दिन होगा इंटरव्यू, ये होंगे नियम

इतना ही नहीं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटरव्यू में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC ने मेडिकल उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। जहां अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर के रूप में जल्दी डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के लिए चिकित्सा शिक्षा अधिकारियों की भर्ती के लिए इंटरव्यू (interview) तिथि की घोषणा कर दी है। MPPSC ने चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए 1 जून से इंटरव्यू शुरू करने का ऐलान किया है। इसके लिए MPPSC ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन (notification) भी जारी कर दिया है।

दरअसल मेडिकल ऑफिसर इंटरव्यू के लिए 23 मई को आयोग एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। वही नोटिफिकेशन की माने तो इंटरव्यू 1 जून को सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी। जिसके लिए उम्मीदवारों को सेंटर पर 1 घंटे पहले पहुंचना होगा।

Read More: कोरोना कर्फ्यू पर बोले सीएम शिवराज- एरिया स्पेसिफिक को बनाएं टारगेट, मंत्री-प्रभारियों को निर्देश

इतना ही नहीं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटरव्यू में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। जहां साक्षात्कार में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपनी rt-pcr रिपोर्ट नेगेटिव की कॉपी गेट पर जमा करनी होगी। इसके बिना उम्मीदवारों को अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि MPPSC ने फरवरी में 727 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए MBBS की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार को आमंत्रित किया गया था। वहीं आवेदन के बाद सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर मेडिकल ऑफिसर का चयन किया जाएगा। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण पीएससी द्वारा चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद एक बार फिर से इंटरव्यू की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। प्रदेश में कोरोना केसों में कमी आ रही है। जिसके बाद अब MPPSC द्वारा डॉक्टरों की कमी को देखते हुए चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।