जबलपुर में बन रहा प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर, सांसद ने जारी किया Animation Video

जबलपुर।संदीप कुमार

मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर ब्रिज बन रहा है जिसकी कीमत करीब 767 करोड़ रूपए है।इस ब्रिज की लंबाई करीब 6 किलोमीटर है।जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने इस निर्माणधीन ओवर ब्रिज का एनिमेशन वीडियो भी जारी किया है। फ्लाईओवर को तैयार करने की समय सीमा करीब 3 साल की रखी गई है।जबलपुर सांसद के मुताबिक इसे बनाने के लिए दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

सांसद राकेश सिंह और उनकी टीम ने अपने प्रजेंटेशन के जरिए यह समझाने की कोशिश की है कि जो फ्लाईओवर बनाया जा रहा है, वह भारत के कुछ बड़े प्रोजेक्टों में शुमार होगा. इस पर जो केबल स्टे ब्रिज बनाया जा रहा है उस तरीके के पुल अभी भारत में कम ही जगह बने हैं. यह तकनीक अभी अमेरिका और दुनिया के विकसित देशों में ही इस्तेमाल की जा रही है। राकेश सिंह का कहना है कि यह फ्लाईओवर जबलपुर विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा।

ये फ्लाईओवर कई बार सियासी घेरे में आया।खास बात ये भी है कि इस फ्लाईओवर का काम 2023 तक पूरा होना है, और 2024 में राकेश सिंह एक बार फिर लोकसभा के चुनावी मैदान में होंगे, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले चुनाव की पूरी लड़ाई इसी पुल के ऊपर से होकर गुजरेगी इसलिए यह पुल ना केवल राहगीरों की राह आसान कर रहा है. बल्कि राकेश सिंह की राजनीति की राह भी इससे आसान हो रही है।