MP: राजधानी में बिगड़े हालात, फिर मिले 166 पॉजिटिव, BJP कार्यालय बफर जोन घोषित

bjp-state-election-committee-meeting-today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण(Corona infection in Madhya Pradesh) हर दिन एक नए रिकॉर्ड कायम(Set new records) कर रहा है। भोपाल(Bhopal) में आए दिन 100 से अधिक संख्या में मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव(Report positive) आ रही है। राजधानी के हर गली मोहल्ले या तो संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं या उन पर संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा हैं। इसी बीच शुक्रवार को भोपाल में 166 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसके साथ ही राजधानी में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6500 के पार हो गया है।

दरअसल लॉकडाउन के सातवें दिन(Seventh day of lockdown) भी संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं देखी गई है। शुक्रवार को भी 166 नए मामले सामने आए हैं। नए संक्रमण सबसे ज्यादा भोपाल के संक्रमित क्षेत्रों में पाए गए हैं। जहां जहांगीराबाद क्षेत्र से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पुराने जिला जेल जहांगीराबाद से भी तो लोग पॉजिटिव निकले हैं। जबकि जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल से एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रेलवे कॉलोनी हबीबगंज से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है तो वहीं रेलवे कोच फैक्ट्री से भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर सीआई कॉलोनी से चार लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं तो इब्राहिमगंज मोहल्ले से भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रेमपुरा से एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही संतोषी बिहार अयोध्या बायपास रोड से एक ही परिवार के 2 लोग पॉजिटिव निकले हैं। जिनके बाद इन क्षेत्रों को बफर जोन कर दिया गया है।

BJP दफ्तर को भी बफर जोन घोषित

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) सहित कई नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीजेपी दफ्तर को भी बफर जोन घोषित(BJP office also declared as buffer zone) कर दिया गया है। सीएम शिवराज(CM Shivraj) के बाद उनके 4 मंत्री पॉजिटिव हैं। इसके बाद मंत्री तुलसी सिलावट(Minister tulsi silavat), संगठन महामंत्री सुहास भगत(Organization General Minister Suhas Bhagat), प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा(State President VD Sharma) की रिपोर्ट पॉजिटव आई थी। अरविंद सिंह भदौरिया(Arvind Singh Bhadoria) की कोरोना रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव(Corona report positive) आई थी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने बीजेपी दफ्तर में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। ज्ञात हो की वीडी शर्मा और सुहास भगत के स्टाफ बीजेपी दफ्तर में रहते है। जहाँ दोनों नेताओं के पॉजिटिव आने के बाद वो भी क्वॉरेंटाइन में चले गए हैं. जिसके बाद दफ्तर को बफर जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही बफर जोन होने के कारण बीजेपी दफ्तर में काम करने वाले सारे कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं।

भोपाल केमिस्ट एसोसिएशन का बड़ा फैसला

इधर भोपाल केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा एक फैसला लिया गया है। जिसके तहत राजधानी में 1 अगस्त को सभी थोक एवं खुदरा मेडिकल स्टोर पूरी तरह से बंद रहेंगे। लगातार तेजी से फैल रहे संक्रमण से जिले में डर का माहौल है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 1 दिन दुकान बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ भोपाल केमिस्ट एसोसिएशन ने एक और फैसला लेते हुए बताया कि अब मेडिकल स्टोर पर आने वाले सभी व्यक्तियों को एक ऐप डाउनलोड कराया जाएगा। ग्राहकों को फोन पर सार्थक लाइट ऐप रखना होगा। जिसके निर्देश बुधवार को नगर निगम कमिश्नर बीएस चौधरी कोलसानी ने जारी किए। दरअसल सार्थक ऐप मध्यप्रदेश शासन द्वारा लोगों की सहायता के लिए तैयार किया गया है।जिसमें उपचार केंद्र टेस्ट केंद्र बुखार क्लीनिक और स्वास्थ्य समाचार की जानकारी मौजूद है। जो जरूरत पड़ने पर लोगों के काम आती है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कल गुरुवार को 218 मामले दर्ज किए गए थे। जिसके बाद आज 166 मरीजों की पुष्टि के बाद मध्यप्रदेश में संक्रमण की संख्या 6549 हो गई है। वहीं अब तक 169 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि 3800 से ज्यादा लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौट चुके हैं। वहीं 2175 लोगों का इलाज जिला के विभिन्न अस्पतालों में जारी है।