Mumbai Rain: बारिश से मची तबाही, अबतक 112 की मौत, 99 की तलाश जारी, रेड अलर्ट

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट।  Mumbai में भी लगातार हो रही बारिश (mumbai rain) से वहां के लोगों पर कहर बनकर बरस रही है। विभिन्न घटनाओं में अब तक 112 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी भी 99 लोग लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि आपदा विभाग (disaster department) और राहत कार्य के लिए लगातार कोशिश जारी है।

इसी बीच राज्य सरकार के डाटा के मुताबिक अब तक बाढ़ प्रभावित इलाकों से 1 लाख 35 हज़ार से अधिक लोगों का रेस्क्यू (rescue) किया जा चुका है। मुंबई में लगातार हो रही बारिश से अब तक 112 लोगों की जान चली गई है जबकि 53 लोग घायल हो गए हैं। 99 लोग की खोज अभी जारी है।  डाटा के मुताबिक 3000 से अधिक जानवरों की भी लगातार हो रही बारिश की वजह से मौत हो गई है।

Read More: बारिश के मौसम में शॉर्ट सर्किट का कहर, हार्डवेयर शॉप में लगी आग, लाखों का नुकसान

बारिश की वजह से कई जगह पर सड़कों और मैदानों में पानी भर गया है। जिसकी वजह से कई इलाके डूब गए हैं। हालात अभी भी काबू में नहीं है। बहुत सी गाड़ियां समदौली गांव में फंस गई है। लोगों को घर से बाहर रेस्क्यू किया जा रहा है।ज्ञात हो कि इससे पहले रायगढ़ में हुए अचानक भूस्खलन से 36 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी।

जबकि 40 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे थे। वही IMD द्वारा आज भी महाराष्ट्र उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। रत्नागिरी सातारा जैसे जगह पर आईएमडी द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है।