मृत प्रसूता महिला को ड्रिप लगाकर किया ग्वालियर रैफर, परिजनों का हंगामा

मुरैना। संजय दीक्षित।

मुरैना जिला अस्पताल में इलाज के अभाव में एक प्रसूता की मौत हो गई । मौत के बाद मृत महिला को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया । बाद में परिजनों द्वारा कलेक्टर बंगले का घेराव किया गया तब जाकर महिला का पीएम कराया गया था और एक जांच कमेठी कलेक्टर के निर्देश पर गठित की गई है ।

अम्बाह उप स्वास्थ्य केंद्र से कल देर शाम प्रसूता को इलाज के लिए जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था । जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद प्रसूता रात भर तड़पती रही लेकिन किसी ने नही सुनी । इस दौरान इलाज ना मिलने से प्रसूता महिला ममता पत्नी संतोष प्रजापति नि अम्बाह की मौत हो गई । लेकिन सुबह फिर भी जिला अस्पताल के प्रसूता कर्मचारियो ने मृत महिला को ड्रिप लगाकर ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया । लेकिन परिजन जान चुके थे कि प्रसूता दम तोड़ चुकी है । इस पर नाराज परिजनों ने इसकी शिकायत की जब सुनवाई नही हुई तो कलेक्टर प्रियंका दास के बंगले के घेराव भी किया । इसके बाद कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद इसमें जांच कमेठी गठित की गई है । जिसका नेतृत्व सीएमएचओ करेंगे ।

जिला अस्पताल का प्रसूता विभाग भगवान भरोषे ही है इलाज के अभाव में या लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत का यह कोई पहला मामला नही है । लेकिन जब इलाज करने वाले ही लापरवाह हो जाएंगे तो जिन्दंगी कौन बचाएगा । अब अस्पताल प्रशासन जांच के बाद दोषियों पर कार्यवाही की बात कह रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here