नरोत्तम मिश्रा ने लव जिहाद का खेला दांव, कहा- बंगाल में भी बनाएंगे कानून

पश्चिम बंगाल में भी कुछ महीनों बाद विधानसभा का चुनाव होना है। जिसमें मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने लव जिहाद के खिलाफ बने कानून को लेकर दांव खेला है।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी कुछ महीनों बाद विधानसभा का चुनाव (West Bengal Assembly Elections) होना है। इसे लेकर दोनों ही पार्टियां लगातार तैयारियों में लगे हुए हैं। मध्यप्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश लाने के बाद बीजेपी अब इसे चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में भी लाने की बात कह रही है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दावा किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी दो तिहाई बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी। ऐसे में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बीजेपी सरकार (BJP government) ने मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश बनाया है, ठीक वैसे ही पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी बीजेपी की सरकार बनने के बाद यह अध्यादेश यहां भी लाया जाएगा।’ इसके अलावा उन्होंने एक और वादा किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल में गोवध के खिलाफ भी कानून (Law against cow slaughter) बनाया जाएगा।

पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रभारी नरोत्तम मिश्रा

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) को बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के 48 सीटों का प्रभारी नियुक्त किया गया है। जिसके चलते उन्होंने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सरकार को टक्कर देने के लिए लव जिहाद (Against love jihad) का दांव खेला है। बता दें कि  बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बंगाल के दौरे पर रहेंगे। जिसके पहले ही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का यह बयान चर्चाओं में आ गया है। जो सियासी रूपरेखा में सही बैठती है।

ये भी पढ़े- जमीन पर जबरन कब्जे से परेशान मंत्री की पत्नी, तहसीलदार से की शिकायत

बंगाल चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे नरोत्तम मिश्रा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) को प्रभारी बनाए जाने के बाद वह लगातार बंगाल में बीजेपी पार्टी को मजबूती प्रदान करने में लगे हुए हैं। इसी के चलते वह लव जिहाद के खिलाफ (Against love jihad) बनाए गए सख्त कानून को लेकर प्रचार-प्रसार में जुट गए है। जिससे पश्चिम बंगाल में बीजेपी अपनी हिंदुत्व की छवि को बेहतर तरीके से पेश कर सकें।

मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ को मिली मंजूरी

लंबे समय के बाद मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ (Against love jihad) शिवराज सरकार (Shivraj government) ने अध्यादेश कैबिनेट में लाया, जिसे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने मंजूरी दी है। फिलहाल इस कानून के तहत अभी तक मध्यप्रदेश में कोई कार्रवाई नहीं हुई है, इसके बावजूद बीजेपी पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव में इसका फायदा लेने की तैयारी में है।