भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में पाकिस्तान से आए हुए विस्थापितों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई है। छह पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता दी गई है। बता दें कि इन सभी छह नागरिकों को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भारत की नागरिकता का प्रमाण पत्र दिया है। नंदलाल, अमित कुमार, जयराम दास, नारायण दास, कौशल्या बाई को भारत की नागरिकता मिली है।  इसी बीच मोदी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) का बड़ा बयान सामने आया है।

मोदी मंत्रिमंडल (modi cabinet)में Scindia को शामिल किए जाने पर कांग्रेस (congress) के द्वारा सिंधिया को दरबार में गद्दार कहे जाने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को वह जल्दी बरनोल (burnol) भेजेंगे। इसे ही उनके ट्वीट की बीमारी ठीक होगी क्योंकि कांग्रेस के लोगों को जलन होती है।

काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है – नरोत्तम मिश्रा 

इसके अलावा बीते दिनों कांग्रेस ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि शिवराज के राज में मीडिया (media) का दमन हो गया हो रहा है। जिस पर कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ (kamalnath) ने मीडिया का दमन किया था। आपातकाल की कोर टीम में कमलनाथ शामिल रहे हैं पर काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है।

Read More: पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की घर में घुसकर हत्या, एक आरोपी पकड़ा, दो की तलाश

राहुल गांधी को बाल कांग्रेस के गठन की जरूरत- नरोत्तम 

बाल कांग्रेस के गठन पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी को इसकी जरूरत है। ओवैसी और भागवत को एक बताने वाले दिग्विजय के ट्वीट पर जवाब देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बटाला एनकाउंटर को फर्जी बताने वाले इस तरह का ज्ञान दे रहे हैं। यह लादेन को जी करते हैं, ओसामा को जी कहते हैं। इनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है।

सत्यनारायण फिल्म के सभी पहलुओं का अध्ययन होगा- नरोत्तम मिश्रा 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर के प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी मिली है। इसलिए 2 दिन इंदौर में रहूंगा। शासकीय व राजनीतिक दोनों काम निपटा लूंगा। फिल्म सत्यनारायण की कथा पर बयान देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैंने डीजीपी को निर्देश दिए थे। उसके पहले ही डीजीपी ने बताया कि फिल्म का नाम बदल दिया गया है। नाम बदल दिया, ठीक है लेकिन उस फिल्म के सभी पहलुओं का अध्ययन होगा। बढ़ते साइबर क्राइम पर बोले नरोत्तम प्रदेश में कानून का राज हैं। अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा।

नरोत्तम मिश्रा ने बताया- जल्द ही इन्हें भेजेंगे Burnol, कई मुद्दों पर कही बड़ी बात