नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान- इसी महीने लागू होगी भोपाल-इन्दौर मे पुलिस कमिश्नर प्रणाली

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसे ना तो कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा और ना ही विधानसभा में। इसके लिए मप्र सरकार अलग अलग अधिसूचना जारी करेगी।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि एक हफ्ते के अंदर इसे लागू करने की तैयारी है. इसी महीने से भोपाल इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की जाएगी।इसमें गृह विभाग के द्वारा जो भी धाराएं और नियम है, उसमें संशोधन कर रहे है, वही नगर निगम के अंतर्गत आने वाले थाने इसमें रहेंगे। इसमें अलग अलग स्तर पर पुलिस को नियुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया DA Arrears पर ताजा अपडेट, 1 करोड़ को मिलना है लाभ

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसे ना तो कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet) में लाया जाएगा और ना ही विधानसभा में। इसके लिए मप्र सरकार अलग अलग अधिसूचना जारी करेगी।जिस दिन अधिसूचना जारी होगी उसी दिन अधिकारियों की पोस्टिंग होगी। इसके लिए 5 अलग अलग अधिसूचना निकाली जाएगी।

इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भोपाल और इंदौर की जनता को बधाई देता हूं। इससे कानून प्रणाली मजबूत होगी। कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने में यह अच्छा कदम है। यह नया समीकरण आईटी, सोशल मीडिया और अन्य क्षेत्रों में व्यवस्थित कानून व्यवस्था लागू करेगा।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, CM ने 12% महंगाई भत्ता बढ़ाया, सैलरी में आएगा उछाल

दरअसल, हाल ही में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ऐलान किया था कि राजधानी भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में पुलिस कमिश्नर सिस्टम (Police commissioner system) लागू की घोषणा की है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश के 2 बड़े महानगरों में राजधानी भोपाल और स्वच्छ शहर इंदौर में हम पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर रहे हैं। प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर है पुलिस अच्छा काम कर रही है।

सीएम शिवराज ने कहा था  कि पुलिस और प्रशासन ने मिलकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है।भौगोलिक दृष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है और जनसंख्या भी लगातार बढ़ रही है।इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएं पैदा हो रही हैं।उनके समाधान और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए हमने फैसला किया है।