नरोत्तम बोले-जल्द पकड़ में आएगी कोरोना की रफ्तार, राहुल-दिग्विजय पर कसा तंज

narottam mishra

भोपाल।डेस्क रिपोर्ट।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।राहुल गांधी को फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने की मांग पर नरोत्तम मिश्रा ने सवाल उठाया। नरोत्तम ने कहा कि क्या कांग्रेस का यही लोकतंत्र है कि एक ही परिवार के राजतन्त्र को बर्दाश्त करते रहें, जिस दिन कांग्रेस इससे बाहर निकलने की कोशिश करेगी तो कांग्रेस हाशिए पर जाएगी। और इस परिवार के साथ रहने की कोशिश करेगी तो भी हाशिये की तरफ जाएगी।कांग्रेस का डूबना लगभग तय है।

वही कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश भर में कोरोना पीक पर जा रहा है, उसी कड़ी में एमपी में भी कोरोना बढ़ा है, लेकिन अच्छी बात ये है की हमारी रिकवरी रेट बढ़ा है। हमारे पास इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है, एक दो दिन में कोरोना की रफ्तार पकड़ में आ जायेगी, अब लगता नही की कोरोना की रफ्तार इससे तेज़ हो पाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि 14 अगस्त तक कोई भी जनप्रतिनिधि सार्वजनिक कार्यक्रम नही करेंगे। 5 लोगो से अधिक लोग जनप्रतिनिधि के पास नही इकट्ठा होंगे।उन्होंने कहा हमारे पास अभी ऑक्सिजन सिलेंडर, आईसीयू के बेड और जनरल बेड 50 फीसदी से ज्यादा खाली है। एक दो दिन में कोरोना की रफ्तार पकड़ में आ जायेगी। अब लगता नही की कोरोना की रफ्तार इससे तेज़ हो पाएगी।

बंदी-परिजन ई मुलाकात का लोकार्पण
जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह 11 बजे अपने निवास से ही बंदी-परिजन ई मुलाकात का लोकापर्ण किया। कोरोना काल में जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैदियों को लेकर नया फैसला लिया है, आज से जेल में बंद कैदियों की उनके परिजन से ई मुलाकात शुरू करवाई जाएगी। भोपाल के बाद यह व्यवस्था सभी जिलों में लागू की जाएगी।वही मिश्रा ने बताया कि त्योहारों को देखते हुए आज से प्रदेश की सभी जेलों में बंदियों के परिजनों से #वर्चुअल_मुलाकात की शुरुआत होने जा रही रही है।

‘बिकाऊ नहीं टिकाऊ चाहिए’ पर चुटकी

कांग्रेस के ‘बिकाऊ नहीं टिकाऊ चाहिए’ नारे पर नरोत्तम मिश्रा ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस का यह नया नारा बिल्कुल सच कह रहा है, क्योंकि टिकाऊ तो सिर्फ भाजपा ही है। कांग्रेस तो चला ही नहीं पाते चाहे मध्यप्रदेश हो या राजस्थान हो। टिकाऊ अगर कोई है तो भाजपा है दिल्ली में भी टिकी है और यहां भी टिकी है।

दिग्विजय को बताया उम्रदराज व्यक्ति

दिग्विजय सिंह के लगातार आ रहे ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा ने व्यंग कसते हुए कहा किउम्रदराज व्यक्ति हैं इसलिए ट्विटर पर ही काफी है। दिग्विजय सिंह के ट्वीट का असर बीजेपी में तो नहीं, बल्कि अब तो उनकी पार्टी में ही खत्म हो रहा है।

कांग्रेस भर्ती पर कसा तंज
कांग्रेस पार्टी में बंपर भर्तियां को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 3700 पदाधिकारी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी का विश्व का सबसे बड़ा संगठन है ।दतिया विधानसभा में ही 10- 5 प्रदेश के महामंत्री एक विधानसभा में हैं, जब रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा।