नरोत्तम का कटाक्ष- ‘इटली की महारानी गोत्र बता दें तो मैं नर्मदा नहा लूं’

Dr.Narottam Mishra
Dr.Narottam Mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र के गृह व जेल मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने देश में गोत्र की राजनीति को लेकर तंज कसा है। उनका कहना है कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में वह लोग भी अब हिंदुओं की बात करने लगे जो कल तक उन्हें आतंकवादी कहते थे। नरोत्तम ने ममता, राहुल और सोनिया तीनों को लेकर व्यंग्य बाण चलाए।

प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादले, देखिये लिस्ट

दुर्गापुर में बीजेपी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए नरोत्तम ने ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कल तक जिन ममता बनर्जी को हिंदुओं से नफरत थी उनको आज अपना ब्राह्मण शांडिल्य गोत्र नजर आने लगा। यह सब राजनीतिक करिश्मा है जो चुनाव के वक्त याद आता है। ऐसा ही राहुल बाबा के साथ कुछ दिन पहले हुआ था जब उन्होंने खुद को दत्तात्रेय गोत्र का ब्राह्मण बताया था। चुटकी लेते हुए नरोत्तम ने कहा कि अब बस इटली की महारानी यदि अपना गोत्र नार्मदेय बता दें तो मैं तो नर्मदा नहा लूं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में ऐसा आमूलचूल परिवर्तन हुआ है कि कल तक जो लोग हिंदुओं को आतंकवादी कहते थे वह आज खुद बढ़-चढ़कर सियासत के लिए अपने आपको हिंदू बताने में तुले हैं। पश्चिम बंगाल की दुर्दशा के लिए ममता बनर्जी को दोषी ठहराते हुए नरोत्तम ने कहा कि खुद को हिंदू गोत्र का बताने वाली ममता बनर्जी ने बंगाल को बदहाल कर दिया है ।बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसने जो कहा वह किया है। हमारा नारा था कि ‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है’ और हमने धारा 370 हटाई। हमने नारा दिया था कि ‘सौगंध राम की खाते हैं मंदिर वहीं बनाएंगे’ और आप चेक कराइए भव्य मंदिर बन रहा है। नरोत्तम ने 35 ए व सीएए लागू करने के सवाल पर कहा कि बीजेपी कृत संकल्पित है कि सत्ता में आने के बाद वह यह सब भी करेगी।

रेमडेसिवीर इंजेक्शन पर सियासत, कांग्रेस विधायक ने कलेक्टर को कोरा चेक ऑफर किया

उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्ता आने के बाद लव जिहाद लागू करने के सवाल पर कहा कि वे खुद व्यक्तिगत रूप से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री से इस बात का निवेदन करेंगे। तृणमूल कांग्रेस के घोषणापत्र पर उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि 5 साल पहले का तृणमूल कांग्रेस का घोषणा पत्र और वर्तमान में उसका घोषणापत्र उठाकर ही आपको उसकी असलियत मालूम पड़ जाएगी। यह वही सरकार है जो सरस्वती पूजा के लिए कोर्ट की अनुमति के बिना अनुमति नहीं देती थी और अब खुद को हिंदू साबित करने पर तुली है। यही परिवर्तन लाना बीजेपी का उद्देश्य था और हम इस में सफल हो रहे हैं। नरोत्तम ने कहा कि हम पूरी तरह निश्चिंत हैं कि यहां पर बीजेपी जीतेगी और यह निश्चिंता और बढ़ जाएगी अगर राहुल गांधी एक आध बार और प्रचार कर जाएं।

कोविड-19 : प्रदेश सरकार का ऐलान, गरीबों को मुफ्त मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

नरोत्तम ने कहा कि जहां तृणमूल कांग्रेस की संस्कृति घुसपैठियों के लिए समर्पित है वहीं बीजेपी महिलाओं के उत्थान के लिए व्यापक कार्य करने वाली है चाहे वह बसों में निशुल्क यात्रा की बात हो या फिर विधवा पेंशन शुरू करने की। महिलाओं को नौकरी में 33% आरक्षण सहित सुरक्षा देने के लिए बीजेपी अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने के बाद काम करेगी। नरोत्तम ने कहा कि मां ,महात्मा और परमात्मा का महत्व संसार में बहुत ऊंचा है और पश्चिम बंगाल तो विद्वानों की भूमि है।

भोपाल : कोलार और शाहपुरा थाना क्षेत्र में 9 दिन का लॉकडाउन

इसके पहले डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल में गुरुवार को धुआंधार चुनाव प्रचार किया। सबसे पहले भी वर्धमान पहुंचे और उन्होंने शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के होने वाले रोड शो की समीक्षा बैठक ली। उसके बाद नरोत्तम ने ग्रामीण क्षेत्र के विधानसभा आसनसोल साउथ में विशाल रोड शो किया ।इस दौरान वहां तेज बारिश हुई जिसको लेकर नरोत्तम ने कहा कि ईश्वर भी बीजेपी पर मेहरबान है।