नरोत्तम का तंज- ”युवाओं का नेतृत्व नकुलनाथ और बुजुर्गों का कमलनाथ, बाकि कांग्रेस अनाथ

भोपाल।प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व की चर्चाओं को लेकर तंज कसा है।मिश्रा का कहना है कि कांग्रेस में नेतृत्व पर हमेशा परिवारवाद हावी रहा है। अब वही खींचतान प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर चल रही है। जो साफ नजर आ रहा है। प्रदेश में अब युवाओं का नेतृत्व जहां नकुलनाथ करेंगे, वहीं बुजुर्गों का नेतृत्व कमलनाथ के हाथ होगा। बाकी सारी कांग्रेस अनाथ रहेगी।”

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ का एक वीडियो और पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें प्रदेश की बागडोर युवा नेतृत्व के हाथ में सौंपी जानी की बात कही जा रही है, जिसको लेकर प्रदेश की सियासत में माहौल गर्म हो चला है। इसको लेकर जब प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस की कार्यशैली एवं नेतृत्व पर तंज कसा । मीडिया से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की राजनीति में सलिप्त रही है। प्रदेश में भी कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर खींचतान साफ नजर आ रही है।

वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग कोई अचंभित होने वाली बात नहीं

कोरोना पॉजिटिव सीएम शिवराज के वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग मे शामिल होने को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना काल में बहुत सी नई चीजें हो रही है, इसलिए वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग भी कोई अचंभित होने वाली बात नहीं है। हम इस मीटिंग के जरिए प्रदेश एवं जनता के भले के लिए कार्य करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

लॉकडाउन से संक्रमण की रफ्तार में आएगी कमी 

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण सिर्फ भारत या मध्यप्रदेश नहीं पूरे विश्व भर में एक बार फिर अपनी पिक पर पहुंच गया है। सरकार तथा प्रशासन स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पूरी तरह से सजग एवं सचेत हैं। वहीं उन्होंने उम्मीद जताई है कि लॉकडाउन से संक्रमण की रफ्तार में कमी आएगी।

जेल के अंदर नए कैदी का होगा कोरोना टेस्ट

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश के जेल में कैदियों से मिलने पर राज्य शासन ने रोक लगा दी है। इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जेल के अंदर जो कैदी आएंगे अब उनका पहले कोरोना टेस्ट किया जाएगा रिपोर्ट आने के बाद उन्हें बैरक में लिया जाएगा और तब तक उन्हें जेल के अंदर क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखने की व्यवस्था की जाएगी।

चंबल एक्सप्रेस वे सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना

वही चंबल एक्सप्रेस वे के विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जल्द से जल्द इसे मूर्त रूप देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह सरकार के महत्वाकांक्षी परियोजना में से एक है। जिसे ग्वालियर चंबल क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए यह योजना मील का पत्थर साबित होगी।

खोला जाएगा महिला थाना

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए एवं पुलिस सुधार के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। वहीं प्रदेश में जिन जिन क्षेत्रों में महिला थाना नहीं है सरकार की योजना उन सभी क्षेत्रों में महिला थाना खोलने की है।