नक्सली मुठभेड़ का इनाम, 15 पुलिसकर्मियों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

पिछले दिनों कान्हा नेशनल पार्क के ग्राम समनापुर के बांधा टोला में हुई मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के 3 लाख और छतीसगढ़ के 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली बादल को पकड़ने में 15 पुलिसकर्मियों द्वारा सफलता पाई गई थी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| नक्सलियों को धूल चटाने वाले पुलिसकर्मियों (Police employee) को सरकार ने तोहफा दिया है| बालाघाट (Balaghat) में पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद पुलिस हेड क्वार्टर (PHQ) ने एक सहायक उप निरीक्षक, 4 प्रधान आरक्षक और 10 आरक्षकों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन  दिए जाने के आदेश जारी किए हैं।

पिछले दिनों कान्हा नेशनल पार्क के ग्राम समनापुर के बांधा टोला में हुई मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के 3 लाख और छतीसगढ़ के 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली बादल को पकड़ने में 15 पुलिसकर्मियों द्वारा सफलता पाई गई थी। हॉक फोर्स में पदस्थ इन कर्मचारियों को पदोन्नति देने का प्रस्ताव बालाघाट एसपी से मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय ने परीक्षण के उपरांत पदोन्नति प्रदान की है।

नक्सली मुठभेड़ का इनाम, 15 पुलिसकर्मियों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन नक्सली मुठभेड़ का इनाम, 15 पुलिसकर्मियों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

बताया जाता है कि 2012 में पुलिस को आउट ऑफ प्रमोशन देना बंद कर दिया गया था। उस समय फर्जी मुठभेड़ की शिकायतें मिली थीं। जिसमे कहा गया था कि पुलिसकर्मी पदोन्नति के लिए किसी को भी फरार और ईनामी अपराधी बताकर एनकांउटर कर देते हैं। इसके बाद आउट ऑफ टर्न प्रमोशन सिस्टम को फिर से शुरू किया गया है| जिसका लाभ मुठभेड़ में लाखों रुपए के इनामी नक्सली बादल मरकाम को गिरफ्तार करने वाले पोलिसकंरियों को मिला है| 17 सितंबर को कान्हा नेशनल पार्क के पास से मुठभेड़ के दौरान नक्सली बादल को गिरफ्तार किया गया था|