18 अप्रैल को आयोजित होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, डॉ हर्षवर्धन ने किया ट्वीट

दो दिन में केंद्र सरकार का ये छात्रों के हित में दूसरा बड़ा फैसला है। कल बुधवार को CBSE की 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला आया था और अब आज गुरूवार को सरकार ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए नीट पीजी परीक्षा को स्थगित कर दिया। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) स्थगित करने की जानकारी अपने ट्विटर पर साझा की है। डॉ हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) को स्थगित कर दिया  गया है।

नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) 2021 इस साल 18 अप्रैल को आयोजित की जाने वाली थी, इसके लिए  नेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड  (NEB)ने 14 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी कर दिए।  लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) को स्थगित करने के लिए मेडिकल स्टूडेंट्स ने अभियान चला रखा था।  निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) 18 अप्रैल को दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होनी थी डॉ हर्षवर्धन ने इसके स्थगित होने की जानकारी अपने अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है।

ये भी पढ़ें – सिंधिया कन्या विद्यालय में 18 स्टूडेंट्स पॉजिटिव, हॉस्टल खाली करने के निर्देश

गौरतलब है कि नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) का आयोजन  162 शहरों में होना था इसमें करीब 2 लाख  ज्यादा स्टूडेंट्स हिस्सा लेते।  इस परीक्षा के माध्यम से 10821 मास्टर ऑफ़ सर्जरी, 19953 मास्टर ऑफ़ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए एक्जाम  होता है और सफल स्टूडेंट्स को देश की 6102 सरकारी , प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडमिशन दिया जाता है । यहाँ बता दें कि दो दिन में केंद्र सरकार का ये छात्रों के हित में दूसरा बड़ा फैसला है। कल बुधवार को CBSE की 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला आया था और अब आज गुरूवार को सरकार ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए नीट पीजी परीक्षा (NEET PG EXAM) को स्थगित कर दिया।  इसकी नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी।