भोपाल में 12, उज्जैन में 2 और इंदौर में 49 कोरोना पॉजिटिव, IAS-डॉक्टर भी शामिल

33849

भोपाल/इंदौर।
महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में कोरोनो धीरे धीरे विकराल रूप लेता जा रहा है।मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।भोपाल में आईएएस समेत 12, उज्जैन में 2 और इंदौर में 49 नए पॉजिटिव मिले है।वही ऐसे में मरीजों की संख्या प्रदेश में 500 पार पहुंच चुकी है।वही अबतक 40 की मौत हो चुकी है।

दरअसल, राजधानी भोपाल में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।एक आईएएस अफसर और उनके बेटे सहित 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार को भी 6 संक्रमित मरीज मिले थे। इसके साथ ही भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 131 पहुंच गई है। वही इंदौर में बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉक्टर-नर्स सहित 49 नए मरीज मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों में सिद्धिपुरम कॉलोनी के एक ही घर के 10 सदस्य शामिल हैं। इनमें 15 वर्ष की एक बालिका भी है। इस परिवार से दो दिन पहले ही एक पॉजिटिव मरीज सामने आया था। इंदौर में अब तक 30 और पिछले सात दिन में 21 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। रविवार को दो और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सात साल के एक बच्चे और 65 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कुल 18 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है, वहीं चार ठीक भी हुए हैं। 7 साल का बच्चा कोट मोहल्ला निवासी 11 साल के संक्रमित बालक का रिश्तेदार ही है।

इसके अलावा मुरैना में अभी तक 14 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं, उज्जैन में 16 पॉजिटिव मरीज में से 5 की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 9 है और 4 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। ग्वालियर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 6 है और 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

उधर, 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ना तय माना जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री आज शाम तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस बार वे कुछ मामलों में छूट दे सकते हैं। प्रदेश में 22 जिलों में संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here