Recovery: नीमच में 4 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, अबतक 35 स्वस्थ हो लौटें घर

नीमच।श्याम जाटव

नीमच जिले की कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा टीम के विशेष प्रयासों से नीमच जिला कोरोना की जंग जीत रहा है। नीमच जिले में अब तक 35 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर, कोरोना को हराकर, अपने घर लौट चुके हैं। नीमच जिले में अब मात्र 20 एक्टिव कोरोना प्रकरण है,जिनका उपचार जारी है और वे स्‍वस्‍थ्‍य है, 2 की मृत्‍यु हो गई है और एक रेफरल में भर्ती है।  जिले में कुल 11 कन्टेनमेंट एरिया बनाये है। जिनमे 27 स्वास्थ्य की टीमें एक्टिव कोरोना जाँच सर्वे कर रही है और संदिग्ध लगने वाले के सेम्पल कलेक्शन कि‍या जा रहा है।

महिला बस्ती गृह नीमच से 4 लोगो को स्वस्थ होने पर चिकित्सा अधिकारियो एवं जिला प्रशाशन की निगरानी में छोड़ा गया। सिविल सर्जन डॉ.बी.एल.रावत ने बताया कि सभी 4 लोगो को जिला चिकित्सालय में 10 मई को कोरोना पोजिटिव आने पर भर्ती किया गया था, जिनकी 11 दिन की अवधि‍ पूरी हो गयी है। डिस्चार्ज किये व्यक्तियों में एक पुरुष मेह्नोत नगर का, एक महिला जमुनिया की, एक महिला शिक्षक कोलोनी की, एक महिला ग्वालटोली की है कुल 4 को जिन्हें स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटर से एम्बुलेंस से छोड़ा गया है।

स्वस्थ होकर जाते वक्त कोरोना से जंग जीतने वाले लोगो का स्वास्थ्य विभाग और जिल प्रशासन ने तालिया बजा कर, घर के लिए विदा किया। घर लोटने वाले लोगो ने धन्यवाद देते हुए स्वास्थ्य सुविधाओ और उचित देखभाल करने की सरहना की। स्वस्थ होकर गए व्यक्तियों को गाइड लाइन अनुसार 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। होम आइसोलेशन में रहने एवं सावधानियो के बारे में सभी को समझाइश दी गयी। इस अवसर पर सी.एस.पी. श्री राकेशमोहन शुक्ल, एस.डी.एम.श्री एस.एल.शाक्य, तहसीलदार अजय हिंगे, आरएमओ मनीष यादव, दिनेश मालवीय और स्टाफ ने तालिया बजा कर, कोरोना से जंग जितने वालो को रवाना किया।