बिना ID अब इस जिले की सीमा में नही मिलेगा प्रवेश, कोरोना को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

निवाड़ी ।मयंक दुबे

उत्तरप्रदेश के झांसी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लोकडाउन के बाद अब निवाड़ी जिला प्रशासन सख्त हुआ है। जिले के कलेक्टर और एसपी सड़को पर आकर लोगो को घरों में रहने ताकीद देते नजर आए। जिले के यूपी एमपी सीमा पर कलेक्टर अक्षय सिंह व पुलिस अधीक्षक वाहनी सिंह ने झांसी व यूपी के इलाके से आए लोगो को रोककर उनके आईडी प्रूफ देख उनके ओरछा व निवाड़ी जिले में प्रवेश के कारणों को पूछा।

वही उचित कारण न मिलने पर प्रशासन ने उन्हें अपने क्षेत्र में वापसी का रास्ता भी दिखाया। गौरतलब है कि झांसी में पिछले एक सप्ताह में जिस तरह से कोरोना संक्रमण ने पैर पसारते हुए भयावह रूप लिया है। उसके बाद निवाड़ी जिला प्रशासन बेहद चिंतित है। क्योंकि झांसी के लोगो की आवाजाही धार्मिक व पर्यटन नगरी ओरछा में विशेष रूप से होती है। ऐसे में झांसी जैसा संक्रमण निवाड़ी जिले में न फैल जाए इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

जिसमे जिले की सीमाओं में प्रवेश के लिए लोग अपनी आईडी प्रूफ अनिवार्य रूप से रखे ,जिले के बाहर के व्यक्तियों को तभी प्रवेश दिया जाएगा। जब उन्हें बेहद जरूरी काम होगा । अब देखना होगा कि जिला प्रशासन सीमाओं में प्रवेश पर की गई इस सख्ती का आने वाले दिनों से कितना सख्ती से लोगो से पालन कराती है क्योंकि प्रदेश के नए कोरोना हब बने। मुरैना में भी सीमपवर्ती राजस्थान के धौलपुर में फैले संक्रमण व वहाँ के लोगो के मुरैना में प्रवेश के कारण मुरैना में संक्रमण फैला है ऐसे में अब निवाड़ी जिला प्रशासन फूक -फूक कर कदम रख रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here