जम्मू – कश्मीर : कुलगाव में एक और गैर-कश्मीरी पर हमला, बैंक मैनेजर को मारी गोली

आतंकवादियों ने अब कुलगाव में बैंक में घुसकर एक बैंक मैनेजर को गली मारकर हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक, बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान से था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। घाटी में गैर-कश्मीरी को टारगेट कर जान से मारने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। आतंकवादियों ने अब कुलगाव में बैंक में घुसकर एक बैंक मैनेजर को गली मारकर हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक, बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान से था। इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम में ही हिंदू महिला टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग के मद्देनजर जम्मू प्रशासन ने बुधवार को प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत कश्मीर में तैनात प्रवासियों और जम्मू संभाग के अन्य कर्मचारियों को कश्मीर में 6 जून तक सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर करने का आदेश जारी किया था। आदेश के मुताबिक, कश्मीर संभाग में पीएम पैकेज के तहत तैनात अल्पसंख्यक समुदायों के कर्मचारियों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

ये भी पढ़े … कानून का बनाया मजाक, महिला ने मध्य प्रदेश के 6 थानों में एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज कराई एफआईआर

पिछले दो महीनों में टारगेट किलिंग का 8वां मामला

पिछले दो महीनों में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर जान से मारने का यह 8वां मामला है, जिसमें से 7 हत्याएं सिर्फ पिछले 22 दिनों में हई है। इस दौरान सरकारी कर्मचारियों को सबसे ज्यादा टारगेट किया है।

सबसे पहले 9 मई को फायरिंग के दौरान एक व्यक्ति की जान चली गई थी। उसके बाद 12 मई को पुलवामा में पुलिसकर्मी रियाज अहमद ठाकोर वहीं बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट, 24 मई को एक पुलिसकर्मी, 25 मई को टीवी आर्टिस्ट अमीरा भट्ट वहीं 31 मई को कुलगाम के गोपालपोरा में आतंकियों ने हिंदू टीचर को गोली मारकर हत्या कर दी रही।

इससे पहले 2 मार्च को आतंकियों ने कुलगाम के संदू में पंचायत के सदस्य की गोली मारकर हत्या की थी।