अब किसानों को लेकर दिग्विजय के विधायक बेटे ने शिवराज से की ये मांग

गुना।विजय कुमार जोगी।

कोरोना वायरस ने तेजी से मध्यप्रदेश में अपने पांव फैला लिए हैं। जिसके बाद से प्रदेश के हर इलाके हर क्षेत्र प्रमुख अपने क्षेत्र एवं राज्य को लेकर चिंतित है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने वीडियो जारी कर सरकार से कुछ मांगे की है। राघौगढ़ विधायक ने कहा है कि इस महामारी के वक़्त में जिन दो लोगों के बारे में सोचने की सबसे ज्यादा जरूरत है। वह है किसान और मजदूर।

राघौगढ़ विधायक ने राज्य शासन से अपील की है कि वह दूसरे राज्य में फंसे राज्य के मजदूरों को जल्द से जल्द उनके गृहनगर वापस लेकर आएं। लॉक डाउन के बाद सरकार को सबसे पहले यह प्रयास करना चाहिए के बाहर फंसे इन मजदूरों को अपने राज्य वापस लाया जाए। वहीं किसानों के हित पर बोलते हुए राघौगढ़ से कांग्रेस विधायक सिंह ने कहा कि किसानों की फसलें कट चुकी है। ऐसा वक्त है जब किसान अपनी फसल मंडी में बेचने जाता है। किंतु लॉक डाउन एवं महामारी को लेकर वे लोग भी चिंतित हैं। उनमें से कुछ किसानों से दूरभाष पर मेरी चर्चा हुई। जहां किसानों का मत यह है कि गेहूं के उपार्जन पंचायत स्तर पर होनी चाहिए ताकि इस महामारी के बीच सोशल डिस्टेंस मेंटेन की जा सके।

राघौगढ़ विधायक ने विश्वास जताया है कि पिछले कुछ दिनों पहले हुई अति वर्षा और ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई राज्य सरकार द्वारा जरूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे तब अतिवर्षा और ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को 100% मुआवजा दिया गया था। राघौगढ़ विधायक ने उम्मीद की है कि राज्य शासन भी जल्द से जल्द किसानों को उनका मुआवजा देगी। वहीं उन्होंने इस महामारी के समय अपने जान पर खेल लोगों की मदद कर रहे डॉक्टर्स नर्सेज एवं प्रशासन के अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए उनका हौसला अफजाई किया है