बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिखा अश्लील वीडियो, मचा हड़कंप

छतरपुर, संजय अवस्थी

एक तरफ जहां कोरोना काल में स्कूल कॉलेज बंद है। वहीं दूसरी तरफ हैकर्स के हौसले भी बड़े हुए हैं। हैकर्स लगातार साइट्स को हैक करके या तो इसे मनोरंजन का साधन बना रहे हैं यह इससे बड़ी मांग कर रहे हैं। ऐसी एक घटना छतरपुर के बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से सामने आई है। जहां यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को हैक कर उस पर अश्लील वीडियो लिंक लगा दी गई थी। जिसकी जानकारी मिलने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिलहाल इस लिंक को वेबसाइट से हटा दिया है। वही आगे की कार्रवाई जारी है।

छतरपुर के बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी की बेबसाइट मे अश्लील वीडियो लिंक होने से हड़कंप मच गया। आनन फानन मे बेबसाइट से यह वीडियो लिंक यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा हटा दी गई। बताते है कि 4 अगस्त के यूनिवर्सिटी के प्राचार्य, प्राध्यापक के एकीकृत जानकारी की लिंक खोलने पर यह अश्लील वीडियो खुल रहे थे। जब यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को इसकी जानकारी लगी तो उन्होने इससे आनन फानन मे इस लिंक को हटवा दिया।

अब इस मामले में रजिस्टर का कहना है कि किसी ने साजिश कर यूनिवर्सिटी की बेबसाइट पर फेसबुक लिंक कर दी थी। यूनिवर्सिटी को बदनाम करने के लिये ऐसा किया गया था। जिसकी शिकायत वह कल साईबर क्राईम मे करेंगे।