मुरैना: रास्ते में पड़ा 7 लाख रुपए का चेक मासूम बच्चों ने क्राइम ब्रांच को सौंपा

मुरैना।संजय दीक्षित

आज जीवाजी गंज में दोपहर एक कदम मानवता की ओर देखने को मिला। जिसमें दो मासूम बच्चों को 7 लाख रुपए का चेक(cheque) रास्ते मे पड़ा मिला।चूंकि संतोष शर्मा और निखलेश शर्मा किसी काम से जीवाजी गंज में होते हुए घर की तरफ जा रहे थे।तभी रास्ते मे उनको चेक पड़ा मिला तो उन्होंने पुलिस को बताया कि हमे रास्ते मे चैक पड़ा मिला हैं।

क्राइम ब्रांच(crime branch) पुलिस में पदस्थ सत्येंद्र गुर्जर ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में जाकर पता किया तो चैक दिनेश चंद्र गुप्ता जीवाजी गंज का होना बताया गया।जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने दिनेश चंद्र को फोन लगाकर चैक को सुपुर्द कर दिया और बच्चों को धन्यवाद दिया।आज हर इंसान लॉक डाउन(lockdown) में फंसा हुआ है।

एक वक़्त की रोजी रोटी कमाना भी मुश्किल हो रहा है।ऐसी संकट की घड़ी में अगर 7 लाख रुपए का चेक कहीं रास्ते मे गिर जाए तो इंसान की भूख प्यास सब खत्म हो जाती हैं और अगर ये चैक किसी गलत इंसान के हाथों लग जाता तो इसका गलत उपयोग भी कर सकता था। लेकिन मासूम दोनों भाईयों ने रास्ते मे पड़े चेक को तुरंत पुलिस को दिया।इसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने तप्तरता दिखाते हुए संबंधित व्यक्ति को बुलाकर चैक सुपुर्द किया।इस पुनीत कार्य मे एसआई मनोज वर्दिया,एसआई सचिन पटेल,आर सत्येंद्र गुर्जर,कुलदीप गुर्जर,आंनद,उमाशंकर,सोमवीर, पिंकी और अंजली की अहम भूमिका रही।