Operation Suspend: DIG का एक्शन – ASI, हवलदार समेत 7 पुलिसकर्मी पर गिरी गाज, निलंबित

katni

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल में पुलिसकर्मियों (policeman) पर Operation Suspend की बड़ी कार्रवाई की गई है। भ्रष्टाचार (corruption) मामले में शामिल हो सटोरियों से रुपए लेने के आरोप के बाद थाने के 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित (suspend) कर दिया गया है। शिकायत के बाद DIG इरशाद वली (DIG Irshad Wali) ने सभी पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया है।

दरअसल थाना के ASI समेत सात पुलिसकर्मियों पर सटोरियों से रुपए लेने के आरोप लगे थे जिसकी शिकायत DIG इरशाद वली से की गई थी। वहीं शुक्रवार देर रात जांच के बाद सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया। पुलिसकर्मियों ने सटोरियों से 800 से 1500 रुपए तक लिए थे। इस मामले में थाना प्रभारी भी जांच के दायरे में आए हैं।

Read More: Scindia ने पूरी की कांग्रेस नेता की आस, समर्थक मंत्री की पत्र लिखकर ज्योतिरादित्य से बड़ी मांग

जानकारी के मुताबिक 26 वर्षीय शाहरुख हसन नाम के एक युवक ने SI नीलेश अवस्थी सहित सात पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाए। उनका कहना है कि जुए और सट्टा का धंधा पुलिस की निगरानी में चल रहा है। पुलिसकर्मियों के रेट Fix हैं। ASI जय प्रकाश पांडे के 1500 रुपए, हवलदार और आरक्षक को हजार-हजार रुपए दिए जाते हैं जबकि आरक्षक 800 रुपए तक लेकर जुआ-सट्टा का व्यापार होने दे रहे हैं। इस मामले में ASI जयप्रकाश पांडेय समेत हवलदार संपूर्णानंद, आरक्षक कुलदीप आरक्षक अरविंद वर्मा, अतुल, चंदू रघुवंशी और राकेश ठाकुर पर इल्जाम लगाए गए हैं।

Read More: Gold Silver Rate: सोना हुआ महंगा, चांदी लुढ़की, जानिए आज का ताजा भाव

इतना ही नहीं पीड़ित ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी लगातार पैसे मांगते हैं। इसके अलावा कॉन्स्टेबल गजराज थाना प्रभारी के ड्राइवर इकबाल खान को भी रुपए देने का दबाव बनाया जा रहा था। DIG इरशाद वाली तक इस मामले की शिकायत पहुंची। जिसके बाद इस मामले में डीआईजी ने जांच के आदेश दिए गए थे। वहीं जांच के बाद शुक्रवार देर रात ASI जय प्रकाश पांडे, आरक्षक अतुल रैकवार, अरविंद वर्मा, चंदू रघुवंशी, कुलदीप, राकेश ठाकुर और गजराज को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया गया है।