पी सी शर्मा और नकुलनाथ ने अतिथि विद्वानों को दिया आश्वासन

भोपाल। राजधानी का शाहजहांनी पार्क अतिथि विद्वानों का शाहीनबाग बनता नज़र आ रहा है। अतिथि विद्वान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं और उधर सरकार अब तक अतिथि विद्वान नियमितीकरण को लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं कह रही है।

अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के डॉ सुरजीत भदौरिया ने कांग्रेस पर दोहरा आचरण करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एक तरफ तो कांग्रेस शाहीन बाग़ के आंदोलन को समर्थन देती है, वहीं अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत अतिथि विद्वानों ले लिये मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोई भी सकारात्मक रूख नहीं दिखाया है।

हालांकि छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ का कहना है कि कांग्रेस का वचनपत्र राहुल गांधी जी का वचन है जिसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। अतिथि विद्वानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी के वचनपत्र एवं अतिथिविद्वान नियमितिकरण पर चर्चा की थी, जिस दौरान उन्होने ये बात कही।

वहीं विधि मंत्री पी सी शर्मा ने भी कहा है कि जब कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की जनता को वचन दिया है तो उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। यह बातें उन्होने अपने रीवा प्रवास के दौरान अतिथि विद्वानों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही। मोर्चा के मीडिया प्रभारी डॉ आशीष पांडेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पी सी शर्मा से मिलकर नियमितिकरण के मुद्दे पर चर्चा की।