PEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड(Professional examination board) ने अपनी होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिए हैं। जिसके बाद अब पीईबी परीक्षाएं(PEB Examination) अक्टूबर में नहीं हो सकेंगे। पीईबी परीक्षाओं के लिए अधिकारियों के मुताबिक इस साले 11 प्रवेश और भर्ती परीक्षाएं होनी थी। पीईबी ने प्रवेश परीक्षा रद्द कर दिया है। संभावना है कि यह परीक्षाएं अब नवंबर में करवाई जाएंगी।

बता दे कि पीईबी की परीक्षा में प्रदेश के कुल  10 लाख विद्यार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। वही आए दिन बड़ी संख्या में कोरोना के संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। हालांकि अब प्रवेश परीक्षा में देरी की वजह से इनके शैक्षणिक सत्र पर भी बड़ा असर पड़ेगा। अब प्रवेश परीक्षाओं में लगातार हो रही देरी की वजह से सत्र 6 महीने के लिए यानी जनवरी से शुरू होगा ऐसे में विद्यार्थियों के लिए 10 महीने के कोर्स को 4 महीने में पूरा करना बड़ी चुनौती होगी।

बता दें कि प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट 21 जून, प्री-वेटरनरी एंड फिशरीज एंट्रेंस टेस्ट 4 जुलाई, डिप्लोमा इन एनिमल हसबेंडरी एंट्रेंस टेस्ट 4 जुलाई और प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट 11 और 12 जुलाई को होने थे। जिसके बाद पीईबी ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर अगस्त में कराने की घोषणा की थी। वही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अभी प्रवेश परीक्षाएं नवंबर में कराए जाने की उम्मीद है